बड़ी खुशखबरी! इस राज्य में हजारों पदों पर निकली बम्पर शिक्षक भर्ती, जानिए कैसे करे आवेदन

नई दिल्ली. शिक्षक भर्ती के लिए इंतजार करने वालों के लिए खुशखबरी आ गई है. आज से शिक्षक भर्ती के आवेदन शुरू हो गए हैं. अगर आप भी टीचर रिक्रूटमेंट के लिए मांगी गई पात्रताओं को पूरा करते हैं तो इस भर्ती के लिए आवेदन कर सकते हैं. प्रारंभिक शिक्षा निदेशक कार्यालय, असम लोअर प्राइमरी (एलपी) स्कूलों और उच्च प्राथमिक (यूपी) स्कूलों में असिस्टेंट टीचर के पद पर भर्ती के लिए कैंडिडेट्स की तलाश कर रहा है. डीईई असम सहायक शिक्षक रजिस्ट्रेशन 17 फरवरी 2023 यानी आज से dee.assam.gov.in पर शुरू हो रहा है. कैंडिडेट्स को 01 मार्च 2023 तक उससे पहले ऑनलाइन आवेदन करना होगा.

कुल 5320 वैकेंसी हैं, जिनमें लोअर प्राइमरी स्कूलों में असिस्टेंट टीचर की 3887 वैकेंसी और अपर प्राइमरी के स्कूलों में असिस्टेंट टीचर्स और साइंस टीचर्स की 1433 वैकेंसी हैं. डीईई असम भर्ती 2023 पर ज्यादा डिटेल जैसे वैकेंसी ब्रेक-अप, शैक्षिक योग्यता और अन्य अपडेट यहां देखें.

ओबीसी / एमओबीसी / एससी / एसटी (पी) / एसटी (एच) / पीडब्ल्यूडी / महिला / भूतपूर्व सैनिकों आदि के लिए आरक्षण दिखाने वाली वैकेंसी का जिलावार, मीडियम वाइज और कैटेगरी वाइज ब्रेक-अप समय के साथ, डब्ल्यूपीटी और बीसी विभाग, कार्मिक विभाग से पोस्ट-आधारित रोस्टर के अप्रूवल के अधीन और वित्त (एसआईयू) विभाग से वैकेंसी पदों के अप्रूवल के अधीन नोटिफाई किया जाएगा.

आयु सीमा की बात करें तो कैंडिडेट की आयु कम से कम 18 साल होनी चाहिए. वहीं कैंडिडेट्स के लिए अधिकतम आयु सीमा 40 साल रखी गई है. सेलेक्शन प्रोसेस की बात करें तो ओबीसी / एमओबीसी / एससी / एसटी (पी) / एसटी (एच) / पीडब्ल्यूडी आदि के लिए रिजर्वेशन पर विचार करते हुए कैंडिडेट्स का चयन योग्यता के क्रम में होगा.

लोअर प्राइमरी के लिए सैलरी की बात करें तो पे बैंड – 2 (पीबी -2) 14,000 रुपये से लेकर 70,000 रुपये महीना और ग्रेड पे और अन्य भत्ता.

अपर प्राइमरी की बात करें तो पे बैंड – 2 (पीबी -2) 14,000 रुपये से लेकर 70,000 रुपये महीना और ग्रेड पे और अन्य भत्ता.

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... -------------------------
E-Paper