बरेली-मुरादाबाद मण्डल के अधिकारियों का लोक सभा निर्वाचन को लेकर पांच दिवसीय प्रशिक्षण हुआ शुरू

बरेली, 18 अक्टूबर। जिलाधिकारी/जिला निर्वाचन अधिकारी रविन्द्र कुमार की अध्यक्षता में आगामी लोकसभा निर्वाचन-2024 की तैयारियों के सम्बन्ध में विभिन्न थीम्स डिस्ट्रिक्ट लेवल मास्टर ट्रेनर्स का पांच दिवसीय प्रशिक्षण का शुभारम्भ कल कलेक्ट्रेट सभागार में हुआ।
जिलाधिकारी/जिला निर्वाचन अधिकारी ने मास्टर ट्रेनरों से कहा कि आगामी लोकसभा सामान्य निर्वाचन-2024 हेतु सकुशल सम्पन्न कराने के लिये प्रशिक्षार्थियों को अच्छे से प्रशिक्षण प्राप्त करायें। मास्टर ट्रेनर्स के द्वारा थीम्स प्रथम में नामांकन, नामांकन की जांच और उम्मीदवार की वापसी तथा प्रतीकों का आवंटन के सम्बन्ध में बरेली-मुरादाबाद मण्डल (जनपद बरेली, पीलीभीत, बदायूं, शाहजहांपुर, मुरादाबाद, रामपुर, बिजनौर, सम्भल, अमरोहा) के अधिकारियों को प्रशिक्षण दिया गया।
जिलाधिकारी/जिला निर्वाचन अधिकारी ने बताया कि आज दिनांक 17 अक्टूबर को योग्यता और अयोग्यता, नामांकन, नामांकन की जांच और उम्मीदवारी की वापसी और प्रतीकों का आवंटन, दिनांक 18 अक्टूबर को जिला निर्वाचन प्रबंधन योजना, संवेदनशीलता मेंपिग और पोलिंग पार्टी और मतदान दिवस की व्यवस्था, डाक मतपत्र, दिनांक 19 अक्टूबर को आदर्श आचार संहिता, व्यय निगरानी, दिनांक 20 अक्टूबर को ई-रोल, ईआरओ-नेट, स्वीप, आईटी अनुप्रयोग तथा दिनांक 21 अक्टूबर ई-रोल, ईआरओ-नेट, अध्ययन, आईटी सिद्धांत का प्रशिक्षण दिया जायेगा।
प्रशिक्षण के दौरान अपर जिलाधिकारी(वि/रा) संतोष बहादुर सिंह, सहायक जिला निर्वाचन अधिकारी हैदर अब्बास सहित सम्बंधित जनपद के अधिकारीगण उपस्थित रहे।
बरेली से अखिलेश चन्द्र सक्सेना की रिपोर्ट

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... -------------------------
E-Paper