बहुत चमत्कारी हैं लाल किताब के ये उपाय, अपनाते ही दूर होगी सभी परेशानी

आज के समय में हर कोई चाहता कि वो अपने लाइफ में इतनी तरक्की करे कि उसके जीवन में सुख-समृद्धि हमेशा बरकरार रहे. इसके लिए व्यक्ति दिन-रात एक करके मेहनत करता है और पैसा कमाता है. कभी-कभी हम लाख मेहनत करके पैसा तो कमा लेते हैं, लेकिन वो पैसा हमारे पास टिकटा नहीं है और सारा पैसा फिजुलखर्ची में चला जाता है. जबकि वहीं कुछ लोग ऐसे भी होते हैं जो कम मेहनत में ही खूब पैसा कमाते हैं और वो हमेशा सुखमय जीवन (happy life) जीते हैं. यदि आप भी खूब मेहनत करने के बाद पैसा कमा या बचा नहीं पा रहे हैं तो आज हम आपको लाल किताब (lal kitab ke upay) के कुछ ऐसे उपाय बताने जा रहे हैं, जिसे करने से आपके जीवन में आ रही सभी परेशानियां दूर हो जाएंगी और आप अपनी लाइफ में खूब तरक्की (improvement) करोगे. आइए जानते हैं क्या है वो उपाय?

यदि आपके लाख पैसा कमाने के बावजूद भी आपके पास पैसा नहीं टिक रहा है और आप आर्थिक तंगी से परेशान हैं तो मंगलवार के दिन हनुमान जी के मंदिर में जाकर सुंदरकांड का पाठ करें. साथ ही बुंदी का लड्डू चढ़ाकर गरीबों में बांट दें. ऐसा नियमित 5 मंगलवार करने से हनुमान जी की कृपा प्राप्त होती है और आर्थिक स्थिति में तरक्की होने लगती है.

यदि आप खूब मेहनत करने के बाद भी पैसा नहीं कमा पा रहे हैं और आपको आर्थिक समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है तो हर शुक्रवार को सुबह स्नान करने के बाद कनकधारा स्त्रोत का पाठ करें. आप जब भी घर से बाहर जाएं तो केसर का तिलक लगाकर निकले. ऐसा करने से आपके जीवन में आ रही आर्थिक समस्याओं से छुटकारा मिलनी शुरू हो जाएगी और तरक्की के रास्ते खुल जाएंगे.

यदि आपके घर में हमेशा कलह की स्थिति उत्पन्न हो रही है या कर्जों को बाझ बढ़ रहा है तो हर शनिवार को सुबह पीपल के पेड़ में जल चढ़ाएं और शाम को तिल या सरसों के तेल में दीपक जलाएं. इसके साथ ही जरुरतमंदों को हर शनिवार के दिन खिचड़ी खिलाएं. ऐसा नियमति 7 शनिवार करने से आपके जीवन में आ रही सभी प्रकार की परेशानी दूर हो जाएंगी और आपके परिवार में हमेशा सुख-समृद्धि बरकरार रहेगी.

 

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... -------------------------
E-Paper