बुधवार के दिन भूलकर भी न खरीदें ये चीजें, हो सकती है आपकी आर्थिक स्थिति कमजोर, यहां देखे…

वैदिक ज्योतिष शास्त्र के अनुसार सप्ताह के सभी वार किसी न किसी देवी-देवता और ग्रहों से संबंधित होते हैं। बुधवार का दिन बुध ग्रह और भगवान गणेश को समर्पित होता है। हिंदू धर्म में भगवान गणेश को विध्नहर्ता और प्रथम पूज्य देवता माना जाता है। किसी भी शुभ कार्य या पूजा-अनुष्ठान में सबसे पहले भगवान गणेश की पूजा की जाती है। ऐसी मान्यता है कि शुभ कार्य में सबसे पहले भगवान गणेश की पूजा करने पर सभी तरह विध्न दूर हो जाते हैं। इसी प्रकार बुधवार के दिन कुछ उपाय करने पर कुंडली में बुध ग्रह मजबूत होते हैं और कुंडली से बुध दोष खत्म हो जाते हैं।

वैदिक ज्योतिष शास्त्र के अनुसार बुध ग्रह बुद्धि, विवेक, व्यापार, वाणी और गणित का कारक ग्रह माना जाता है। जब भी किसी जातक की कुंडली में बुध ग्रह की स्थिति कमजोर होती है उसे जीवन में कई तरह की परेशानियों का सामना करना पड़ता है। कुंडली में बुध ग्रह को कमजोर होने से बचाने के लिए बुधवार के दिन कुछ चीजों को भूलकर भी नहीं खरीदना चाहिए। आइए जानते हैं बुधवार दिन किन-किन चीजों को नहीं खरीदना चाहिए।

कुंडली में बुध ग्रह को कमजोर होने से बचाने के लिए बुधवार के दिन बालों से जुड़ी हुई कोई भी चीजें नहीं खरीदनी चाहिए। बुधवार के दिन कंघा, तेल, साबुन, टूथ ब्रश, क्रीम और हेयर ड्रायर आदि चीजों को खरीदने से बचना चाहिए।

ऐसी मान्यता है कि बुधवार के दिन व्यक्ति को नए जूते , चप्पल और कपड़े की खरीदारी करने से बचना चाहिए। इसे शुभ नहीं माना जाता है। ऐसा करने से व्यक्ति को आर्थिक संकटों का सामना करना पड़ता है

आर्थिक परेशानियों से निजात पाने के लिए बुधवार के दिन दूध से बनी चीजों को न ही घर पर बनाएं और न ही बाजार से इसे खरीदकर लाना चाहिए।

बुधवार के दिन किसी को भी उधार में पैसे नहीं देना चाहिए। अगर आप बुधवार के दिन किसी को कर्ज देते हैं तो इससे आपकी आर्थिक स्थिति कमजोर होती है।

कुंडली में बुध ग्रह को मजबूत बनाने के लिए आपको भूलकर भी बुधवार के दिन पान का सेवन नहीं करना चाहिए। इससे व्यापार में हानि और आर्थिक संकटों का सामना करना पड़ता है।

बुधवार के दिन रसोईघर से संबंधित कुछ चीजों को खरीदने से बचना चाहिए। बुधवार के दिन हरि मिर्च, हरा धनिया, पालक, पपीता और हरी दाल को नहीं खरीदना चाहिए। वैदिक ज्योतिष शास्त्र के अनुसार हर रंग बुध ग्रह से संबंधित होता है। इस कारण से हरे रंग की चीजों को बाजार से खरीदने से बचना चाहिए। ऐसा करने से कुंडली में बुध ग्रह की स्थिति कमजोर होती है।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... -------------------------
E-Paper