शादी के 40 साल बाद पत्नी ने पति को जहर देकर मौत के घाट उतारा, बेटी को भेजा ये शॉकिंग मैसेज…

 


इस महिला ने शादी के 40 साल बाद अपने पत्नी को जहर देकर मार दिया. उसने पति की कलाई को काटने से पहले अपनी बेटी को एक हैरान कर देने वाला मैसेज भी भेजा. जुडिथ एन वेन नामक इस महिला ने 2020 में ऑस्ट्रेलिया के ब्रिसबेन में स्थित अपने घर में साल 2020 की सुबह पति लांस को मारा डाला. c

अब जब मामले की सुनवाई हुई है, तो और नई जानकारी निकलकर सामने आई हैं. अदालत में कहा गया कि लांस सुबह 3 बजकर 42 मिनट पर अपनी बेटी के घर आए थे. यहां से उन्हें अपनी कार लेनी थी. बेटी के उठने का इंतजार कर रहे थे. इसके बाद बेटी ने वेन से कहा कि पिता सुबह 4 बजे तक घर पहुंच जाएंगे. इस पर वेन ने जवाब दिया, ‘ठीक है, ये खत्म हो गया है.’ अभी ये पता नहीं चल पाया है कि 69 साल की वेन की बेटी भी इस अपराध में शामिल है या फिर नहीं.

सुप्रीम कोर्ट के जज फ्रांसिस विलियम्स ने वेन की खराब मानसिक हालत का भी जिक्र किया. उसे 1081 दिन तक हिरासत में रखे जाने के बाद पैरोल मिली है. उसे बीते हफ्ते ही पति की हत्या का दोषी ठहराया गया है. अदालत को बताया गया कि 13 अगस्त, 2020 में वेन केमिस्ट के पास जाकर पति लांस की दवाएं लेकर आई. उसने 50 गोलियां वेजिटबल सूप में मिला दीं. वो इंटरनेट पर अपनी खुद की जान लेने से संबंधित रिसर्स भी कर चुकी है. उसने मारने से पहले पति से कहा था कि चाकू की धार तेज कर दे.

अब हत्या वाले दिन की बात करते हैं. वेन ने सुबह 7 बजकर 30 मिनट पर पति को जहर वाला सूप दिया. वो नहाने के लिए अपने बाथरूम में गए लेकिन फिर पैरों पर खड़े नहीं हो पा रहे थे. इसके बाद उनकी पत्नी वेन उन्हें बेडरूम तक ले गई. तब लांस ने खुद को बचाने के लिए उसके मुंह पर हाथ मारा, जिससे वेन के चेहरे पर निशान पड़ गए. तभी लांस बेहोश होकर गिर गए. वेन ने धारदार चाकू से उनके बाएं हाथ की कलाई काट दी. इसके बाद उसने अपनी जान लेने की कोशिश भी की, और परिवार के लिए एक नोट छोड़ा.

लांस को डॉक्टर बचा नहीं पाए. मौत के कारण में पता चला कि नींद की गोली के ओवरडोज की वजह से उनकी मौत हुई है. जज विलियम्स ने कहा कि लांस की मानसिक हालत भी मौत के कुछ महीने पहले से बिगड़ गई थी. शादीशुदा जिंदगी ठीक नहीं चल रही थी. लांस वेन को पीटा करते थे और अपशब्द बोलते थे. डॉक्टरों का मानना है कि पति को मारने के दौरान वेन का डिप्रेशन का लेवल काफी बढ़ गया था. कपल के तीन बच्चे भी हैं. जज विलियम्स ने वेन को 8.5 साल जेल में रहने की सजा दी थी लेकिन मानसिक हालत के चलते तुरंत पैरोल देने की अनुमति दे दी थी.

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... -------------------------
E-Paper