बेटी गोरी और दामाद काला, सास को पसंद नहीं आया रंग तो कर डाला ये खौफनाक कांड…

पटना. कहते हैं सास के अपनी बेटी से ज्यादा प्यार दामाद होता है। लेकिन बिहार से जो मामला सामने आया है, इसने इस रिश्ते पर सवाल खड़े कर दिए हैं। मिथिला में एक सास इतनी क्रूर हो गई है कि उसने अपनी ही बेटी को विधवा बनाने के लिए दामाद के मर्डर की योजना बना डाली। मौका मिलते ही युवक पर पेट्रोल छिड़ककर आग लगाकर उसे जिंदा जला दिया। फिलहाल युवक अस्पताल में जिंदगी और मौत के बीच जंग लड़ रहा है।

दरअसल, यह मामला बिहार के वैशाली जिले का है। जहां सास ने दामाद को जिंदा जलाकर मारने की कोशिश की। वजह थी वो दमाद को नापसंद करती थी। क्योंकि बेटी ने बिना परमिशन की लव मैरिज जो कर ली थी। फिलहाल युवक का सदर अस्पताल में इलाज चल रहा है। उसकी हालत सीरियस बनी हुई है। उसे वैशाली से पटना रेफर किया गया है। बताया जा रहा है कि युवक 75 प्रतिशत तक जल चुका है।

पीड़ित दामाद की पहचान विकास कुमार के रूप में हुई है जो कि मुजफ्फरपुर के करजा थाना क्षेत्र के बसंतपुर गांव के रहने वाले है। उसने पिछले साल मई में पटेढ़ी थाना क्षेत्र के करनेजी गांव रहने वाली नेहा कुमारी से लव मैरिज की थी। दोनों अपने घरवालों से अलग होकर किराए के घर में रने लगे थे। लेकिन कुछ दिन पहले जब नेहा प्रेग्नेंट हो गई तो उसने पति से कहा कि इस समय वह मायके में रहना चाहती है। विकास मान गया और उसे माता-पिता के पास छोड़ आया।

बेटी के आने के बाद भी सास अपने दामाद से खुन्नस खाई हुई थी। उसका कहना था कि मेरी बेटी इतनी गोरी है और दामाद इतना काला है। इस वजह से मुझे विकास पसंद नहीं है। उसकी कहीं और विवाह करा दूंगी। शादी के एक साल से ज्यादा होने के बाद भी उसने दामाद को स्वीकार नहीं किया था। वह उसे मारने के लिए मौका देख रही थी। फिर एक दिन अपनी बेटी से दमादा को फोनकर घर बुलाया और बहस करने लगी। इसके बाद सास ने पेट्रोल और किरोसिन तेल छिड़क कर आग के हवाले कर दिया।

 

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... -------------------------
E-Paper