बेमेतरा हिंसा के विरोध में VHP और बजरंग दल ने किया बंद का एलान, रायपुर में मचा बवाल, भारी पुलिस बल तैनात

राजपुर: छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के बेमेतरा जिले (Bemetara district) के एक गांव में हुई दो समुदायों के बीच हुई झड़प में एक युवक की जान जाने के बाद यहां माहौल खराब हो गया। इस हत्या के विरोद में विश्व हिंदूं परिषद और बजरंग दल (Vishwa Hindu Parishad and Bajrang Dal) ने आज छत्तीसगढ़ बंद (Chhattisgarh bandh) का एलान किया है। राज्य के कई हिस्सों में इसका प्रभाव देखने को मिल रहा है। सोमवार को रायपुर बस स्टैंड पर VHP कार्यकर्ताओं ने जमकर हंगामा किया। बस में तोड़ फोड़ की। फिलहाल भारी संख्या में पुलिस बल तैनात हैं। पुलिस मामले को शांत कराने की कोशिश में लगी है।

छत्तीसगढ़ के बेमेतरा में भीड़ द्वारा एक युवक की हत्या के विरोध में VHP कार्यकर्ताओं ने आज रायपुर में रैली कर लोगों से अपने व्यवसाय बंद रखने का आग्रह किया। कार्यकर्ता जगह जगह जाकर लोगों से दूकान बंद करने के लिए कह रहे हैं।

रायपुर एडिशनल एसपी, अभिषेक माहेश्वरी ने कहा कि VHP और बजरंग दल द्वारा बुलाए गए बंद के मद्देनजर 400 से अधिक पुलिसकर्मियों को तैनात किया गया है। कानून व्यवस्था की स्थिति पर नजर रखी जा रही है। हमें सूचना मिली है कि वे 3-4 स्थानों पर चक्का जाम करने की योजना बना रहे हैं। हम उन्हें जल्द से जल्द तितर-बितर करने का प्रयास करेंगे।

वहीं दूसरी ओर विश्व हिंदू परिषद के कार्यकर्ताओं ने रायपुर के सबसे बड़े मार्केट शास्त्री बाजार को बंद करा दिया है। बंद के दौरान बड़ी संख्या में विहिप के कार्यकर्ता जय स्तंभ चौक और शास्त्री बाजार में जुटे हैं। बता दें कि विश्व हिंदू परिषद और बजरंग दल के इस बंद को बीजेपी ने भी अपना समर्थन दिया है।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... -------------------------
E-Paper