महाराष्ट्र: ठाकरे गुट का बड़ा बयान, कहा- संभाजीनगर दंगे के मास्टरमाइंड हैं फडणवीस और CM शिंदे

नई दिल्ली/मुंबई. जहां एक तरफ बीती बुधवार रात छत्रपति.संभाजीनगर (Chatrapati Sambhajinagar) के किराडपुरा इलाके में दो समुदायों के बीच भयंकर झड़प हुई थी। वहीं मारपीट, पत्थरबाजियों के साथ पुलिस के वाहन समेत कई निजी वाहन जला दिए गए। इस अचानक भड़की हिंसा में 4 लोग घायल हुए। अब तक पुलिस ने 45 लोगों को अब तक गिरफ्तार किया है। फिलहाल वहीं स्थिति नियंत्रण में बताई जा रही है।

मामले पर राजनीति शुरू

वहीं महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने मामले पर बताया कि, फिलहाल हालात कंट्रोल में है और लोगों से शांति बनाए रखने का आह्वान किया है। लेकिन इस हिंसा को लेकर अब राज्य के राजनीतिक गलियारों में बयानबाजियां भी तेज हो गई हैं। वहीं ठाकरे गुट के विधायक चंद्रकांत खैरे और अंबादास दानवे ने इस दंगे का मास्टरमाइंड राज्य के गृहमंत्री देवेंद्र फडणवीस को बताया है।

दानवे और खैरे का बड़ा बयान

दरअसल विधानपरिषद में नेता प्रतिपक्ष अंबादास दानवे ने आज कहा कि छत्रपति.संभाजी नगर का दंगा बीजेपी-शिंदे सरकार और MIM की मिलीभगत का नतीजा है। चंद्रकांत खैरे के अनुसार, इस हिंसा के मास्टरमाइंड राज्य के उपमुख्यमंत्री और गृहमंत्री देवेंद्र फडणवीस हैं। यह एक पूर्वनियोजित साजिश थी।बीते 2 अप्रैल को महाविकास आघाड़ी की संभाजी नगर में सभा होने वाली है। यह रैली ना हो पाए, इसलिए BJP ने यह साजिश रची।

हालांकि आज खुद मामले पर राज्य के गृहमंत्री फडणवीस ने कहा था कि, संभाजीनगर में जो परिस्थिति रात में हुई थी उस पर अब काबू पा लिया गया है तो सभी से निवेदन करना चाहता हूं कि शांति बनाए रखें। प्रभु श्री राम जी का आज हम जन्मोत्सव मना रहे हैं तो ऐसे समय सभी को मर्यादाओं का पालन करना चाहिए और शहर में शांति बनाए रखना चाहिए। कुछ लोग अब भी स्थिति खराब करने की कोशिश कर रहे हैं। खासकर राजनेताओं को सावधान रहना चाहिए कि वे ऐसे समय में कैसे व्यवहार करते हैं। कुछ नेता स्वार्थ के लिए बेतुका बयान दे रहे हैं, उन्हें आइसे ओछी राजनीती नहीं करना चाहिए।”

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... -------------------------
E-Paper