बेहद भाग्यशाली होती हैं ये लड़कियां, जहां जाती है वहां बरसती है मां लक्ष्मी की कृपा

समुद्र शास्त्र में लड़कियों के कुछ ऐसे अंगों के बारे में भी बताया गया है जिनके आधार पर उन लोगों के भविष्य और भाग्य के बारे में अनुमान लगाया जा सकता है। हम आपको बताते हैं उन लड़कियों के बारे में वे जहां भी जाती हैं, वहां धन दौलत की कमी नहीं होती है।

समुद्र शास्त्र में बताया गया है कि जिन लड़कियों का माथा चौड़ा होता है वे बेहद भाग्यशाली होती है। माना जाता है कि ये लड़कियां जिस घर में भी जाती हैं, वहां धन दौलत की किसी तरह की कमी नहीं रहती।

समुद्र शास्त्र में ये भी बताया गया है कि जिन लड़कियों के शरीर के बाएं हिस्सों में तिल या मस्से ज्यादा होते हैं। वे परिवार के लिए बेहद भाग्यशाली होती है। ऐसे परिवारों के लोगों की तरक्की होती है और घर परिवार में हमेशा सुख समृद्धि बनी रहती है।

जिन महिलाओं के पैरों के तलवों पर शंख, कमल या चक्र बना होता है वे किसी बड़े पद पर होती हैं। उन्हें कभी धन दौलत की कमी नहीं होती है। जिन लड़कियों की अंगुलियां लंबी होती हैं ये लड़कियां बेहद बुद्धिमान और विवेकवान होती हैं। ऐसा माना जाता है कि ऐसी लड़कियां अपने पति के लिए बहुत भाग्यशाली साबित होती हैं।

जिन लड़कियों की गर्दन अधिक लंबी होती है वे धन दौलत के मामलों में बेहद भाग्यशाली होती हैं। वे जहां भी जाती है, वहां सुख-समृद्धि अपने आप ही आ जाती हैं। इनके पति खूब तरक्की करते हैं। परिवार के लोगों का अच्छे से विकास होता है। जिन लड़कियों के पैर के अंगूठे चौड़े, गोल औ लालिमा वाले होते हैं। उन्हें जीवन में हर तरह का सुख मिलता है। लेकिन जिन लड़कियों के अंगूठे अधिक लम्बे होते हैं उन्हें जिंदगी में संघर्ष करना पड़ता है।

जिन लड़कियों के पैरों के तलवों का आकार सर्प की तरह होता है, उन्हें लाइफ में हर चीज आसानी से मिल जाती है। माना जाता है कि ऐसी महिलाओं पर हमेशा ईश्वर की कृपा रहती है।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... -------------------------
E-Paper