बॉडी-शेमिंग से तंग आकर मोबाइल टावर पर चढ़ा शख्स, बोला- सर्जरी के पैसे दे सरकार

करनाल: हरियाणा के करनाल में चेहरे पर चोट के निशान को लेकर बार-बार अपमान झेलने से तंग आकर एक शख्स रविवार को मोबाइल टावर पर चढ़ गया। हसनपुर गांव के निवासी ने अपने चेहरे और हाथों की सर्जरी के लिए सरकार से वित्तीय सहायता की मांग की। पेशे से वेल्डर 23 वर्षीय भरत उर्फ ​​काला ने आरोप लगाया कि लोग अक्सर उसके बदसूरत चेहरे के कारण उन पर अपमानजनक टिप्पणी करते हैं। उन्होंने कहा, “कोई भी मुझे देखना पसंद नहीं करता। मैं जहां भी जाता हूं मुझे भेदभाव का सामना करना पड़ता है। मुझे ये निशान एक दुर्घटना के कारण मिले हैं।”

SHO ने इलाज का दिया आश्वासन
मौके पर भारी संख्या में ग्रामीण जमा हो गए। भरत ने उनकी दलीलों को सुनने से इनकार कर दिया और कहा कि वह तब तक नीचे नहीं आएंगे जब तक कि अधिकारी उन्हें मदद का आश्वासन नहीं देते। एसएचओ तरशेम सिंह और नायब तहसीलदार राम कुमार की ओर से इलाज के लिए मदद का आश्वासन देने के बाद वह आखिरकार 24 घंटे बाद नीचे उतरे। भरत के भाई कुलदीप ने कहा कि उन्हें बचपन में चाय बनाते समय चूल्हा फटने से चोट लग गई थी। उन्होंने कहा, “उसे अस्पताल ले जाया गया, जहां चोटों का इलाज किया गया। परिवार सर्जरी का खर्च नहीं उठाने में सक्षम नहीं था। इसलिए उसे ऐसी ही स्थिति में छोड़ दिया गया।”

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... -------------------------
E-Paper