बॉलीवुड की ये अभिनेत्रियां 40 पार की उम्र में भी दिखती है एकदम जवान, जाने इनके फिटनेस राज

Bollywood Actress Fitness Tips : बता दे कि कोरोना वायरस और लॉक डाउन के कारण लोगों का घर से बाहर निकलना मुश्किल हो गया है। ऐसे में बहुत से लोग घर बैठे बैठे काफी आलसी हो चुके है और अपनी फिटनेस की तरफ बिलकुल भी ध्यान नहीं दे पा रहे है। इसलिए आपको बॉलीवुड की इन फिट एक्ट्रेस से कुछ सबक लेना चाहिए और खुद को फिट रखने की कोशिश करनी चाहिए। जी हां ये सभी एक्ट्रेस खुद को फिट और तनाव से मुक्त रखने के लिए हर रोज कम से कम तीस मिनट का वर्कआउट तो जरूर करती है। आपको भी अपना दिमाग शांत रख कर वर्कआउट और योग करने की तरफ ध्यान देना चाहिए, ताकि आप भी पैंतालीस साल की उम्र में इन एक्ट्रेसेस की तरह जवान और खूबसूरत दिखे। तो चलिए अब आपको इन एक्ट्रेस के बारे में विस्तार से बताते है।

फिट रहने के लिए इन बॉलीवुड एक्ट्रेस से लीजिये टिप्स :
शिल्पा शेट्टी : सबसे पहले हम शिल्पा शेट्टी की बात करते है, जो अपने योगा के लिए काफी प्रसिद्ध है। जी हां वह अपनी फिटनेस और योगा से हर महिला को प्रेरणा देती है और शायद यही वजह है कि पैंतालीस की उम्र में भी उनकी असली उम्र का अंदाजा लगाना काफी मुश्किल है। बहरहाल आप भी शिल्पा शेट्टी के इंस्टाग्राम अकाउंट पर उनके वर्कआउट के वीडियो और तस्वीरें देख कर खुद को फिट रख सकते है।

प्रीती जिंटा : अब अगर हम प्रीती जिंटा की बात करे तो ये भी अक्सर अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर योगा और वर्कआउट की तस्वीरें तथा वीडियो अपलोड करके हर किसी को प्रेरणा देती रहती है। जी हां प्रीती जिंटा का कहना है कि हर किसी को अपने स्वास्थ्य का ध्यान रखते हुए जीवन में खुद के लिए थोड़ा सा समय तो जरूर निकालना चाहिए। बहरहाल प्रीती जिंटा की बेहतरीन फिटनेस के चलते ही इस बात का अंदाजा लगाना मुश्किल है कि उनकी उम्र पैंतालीस साल है।

रवीना टंडन : वही अगर हम नब्बे के दशक की खूबसूरत एक्ट्रेस रवीना टंडन की बात करे तो इन्होने पैंतालीस साल की उम्र में भी खुद को काफी फिट रखा हुआ है। बता दे कि रवीना टंडन फिटनेस के मामले में काफी अनुशासित है और अपने दिन की शुरुआत मॉर्निंग वॉक से करती है। इसके साथ ही उन्हें स्किपिंग और साइकिलिंग करना भी काफी पसंद है। इसके इलावा वह हमेशा अपने वर्कआउट करने के तरीके को बदलती रहती है, यानि कभी स्विमिंग तो कभी जिम करती रहती है। यहाँ तक कि बॉडी के लिए अच्छा माना जाने वाला कार्डियो वह हर रोज पैंतालीस मिनट तक जरूर करती है और फिट रहने के लिए वह डांस करना भी पसंद करती है।

सुष्मिता सेन : अब आखिर में हम सुष्मिता सेन की बात करते है, जिनकी उम्र तो चवालीस साल है, लेकिन फिर भी उनकी फिटनेस को देख कर उनकी सही उम्र का अंदाजा लगाना काफी मुश्किल है। हालांकि आज कल वह फिल्मी दुनिया से दूर रहती है, लेकिन फैशन शो या किसी बॉलीवुड इवेंट में वह अक्सर नजर आ ही जाती है। इसके साथ ही वह अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर अपने फैंस के लिए फिटनेस के बहुत से वीडियो अपलोड करती रहती है।

फिट रहने की टिप्स

तो बॉलीवुड की इन एक्ट्रेस से ले फिट रहने की टिप्स और अपनी जिंदगी को अधिक बेहतर बनाएं।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... -------------------------
E-Paper