मध्य प्रदेश : मुरैना में जमीनी विवाद में गोलीबारी, 6 लोगो की मौत

मुरैना: मध्य प्रदेश के मुरैना जिले के पोरसा में जमीनी विवाद ने खूनी संघर्ष का रूप ले लिया जिसमें एक पक्ष की ओर चलाई गई गोली में 6 लोगों की मौत हो गई। घटना के बाद गांव में तनाव है और भारी तादाद में पुलिस फोर्स तैनात किया गया है। मिली जानकारी के अनुसार, सोहनिया थाना क्षेत्र के लेपा गांव में रंजीत तोमर और राधे तोमर के परिवार के बीच लंबे अरसे से जमीन का विवाद चला आ रहा है। पूर्व में भी इनके बीच खूनी संघर्ष हो चुका है और कुछ लोग मारे भी जा चुके हैं। उसी के चलते शुक्रवार को भी यहां विवाद हुआ।

बताया गया है कि पहले एक दूसरे पर लाठी डंडों से हमला किया गया और फिर गोली चली। जिसके चलते पांच लोगों की मौत हुई है। गांव में तनाव है और भारी पुलिस बल की तैनाती की गई है। अभी तक पुलिस इस मामले में ज्यादा जानकारी नहीं दे रही है। इस विवाद और गोलीबारी का जो वीडियो सामने आया है उसके मुताबिक पहले विवाद हुआ, डंडों से हमला किया गया और फिर एक ओर से बंदूकें थामें लोगों ने गोलियां दागनी शुरु कर दी। इसमें छह लोगों को गोली लगी और उनमें से तीन ने मौके पर ही दम तोड़ दिया, जबकि दो अन्य की उपचार के दौरान मौत हो गई।

कांग्रेस के प्रदेशाध्यक्ष कमलनाथ ने ट्वीट कर कहा, मुरैना जिले में दिनदहाड़े 5 लोगों की हत्या का नृशंस मामला सामने आया है। मैं सभी मृतकों की आत्मा की शांति की प्रार्थना करता हूं। यह घटना प्रदेश की कानून व्यवस्था के लिए गंभीर चुनौती है। प्रदेश में एक के बाद एक कानून व्यवस्था को चुनौती देने वाली घटनाएं हो रही हैं लेकिन सरकार स्थिति पर नियंत्रण नहीं कर पा रही है। मैं मुख्यमंत्री से निवेदन करता हूं कि इस विषय में कानून के मुताबिक कार्यवाही की जाए और सुरक्षा की ऐसी व्यवस्था की जाए कि ऐसी घटनाओं की पुनरावृत्ति ना हो।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... -------------------------
E-Paper