महाकुंभ के लिए तैयारियां शुरू , परियोजनाओं के लिए 6 करोड़ जारी

प्रयागराज। महाकुंभ के विशाल मेले के लिए प्रयागराज में तैयारियां जोरों पर है। महाकुंभ की तैयारी के मध्यनजर अब स्वास्थ्य सुविधाओं के लिए शासन ने खजाना खोल दिया है। स्वास्थ्य विभाग के मेडिकल कॉलेज एसआरएन और मनोहर दास नेत्र चिकित्सालय के लिए छह परियोजनाओं के लिए 6 करोड़ जारी किए गए हैं।

प्रयागराज में महाकुम्भ की तैयारियों के मद्देनजर अब स्वास्थ्य सुविधाओं के लिए शासन ने खजाना खोला है। मेडिकल कॉलेज, एसआरएन और मनोहर दास नेत्र चिकित्सालय (एमडीआई) की छह परियोजनाओं के लिए छह करोड़ 33 लाख 98 हजार रुपये का बजट जारी किया है। स्वीकृत राशि को एक ही बार में पूरा जारी कर दिया गया है।

स्वरूपरानी नेहरू चिकित्सालय में मॉड्यूलर किचन के लिए 59 लाख 30 हजार रुपये, एसआरएन मुख्य द्वार की सड़क के चौड़ीकरण के लिए और 250 केवीए जनरेटर की यूटिलिटी शिफ्टिंग के लिए 10 लाख 83 हजार, मनोहर दास नेत्र चिकित्सालय में प्रतीक्षालय, रजिस्ट्रेशन काउंटर, मेन गेट व सुरक्षा केबिन निर्माण के लिए दो करोड़ 66 लाख 20 हजार रुपये, आधुनिक रसोई घर के लिए 51 लाख 30 हजार रुपये, मोती लाल नेहरू मेडिकल कॉलेज परिसर में मुख्य द्वार, सुरक्षा कक्ष, बाथरूम के लिए 48 लाख 37 हजार, अतिथि गृह के लिए एक करोड़ 97 लाख 98 हजार रुपये की राशि स्वीकृत की गई है।

कुम्भ मेलाधिकारी विजय किरन आनंद का कहना है कि बजट जारी हो गया है। जल्द ही काम को शुरू करा दिया जाएगा।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... -------------------------
E-Paper