मायावती लोकसभा चुनाव में आकाश को करेंगी यूपी में लांच, बसपा जल्द जारी करेगी सभाओं का कार्यक्रम

 


बसपा सुप्रीमो मायावती भतीजे आकाश आनंद को यूपी में पूरी तरह से अपने राजनीतिक उत्तराधिकारी के रूप में इस लोकसभा चुनाव में लांच करने जा रही हैं। आकाश पहली बार यूपी लोकसभा चुनाव में सभाओं को संबोधित करते हुए नजर आएंगे। पार्टी के कोआर्डिनेटरों को इसकी जानकारी दे दी गई है। उनका विस्तृत कार्यक्रम जल्द जारी करने की तैयारी है। उनक कार्यक्रम छह अप्रैल से एक मई के बीच तक लगाए जाने की योजना है। इसके अलावा बसपा सुप्रीमो स्वयं प्रदेश के कई मंडलों में चुनावी सभाओं को संबोधित करेंगी। उनका कार्यक्रम भी तैयार किया जा रहा है।

आकाश बनाएंगे माहौल
आकाश आनंद बसपा के राष्ट्रीय कोआर्डिनरेटर हैं और वह सीधे मायावती को रिपोर्ट करते हैं। युवा होने के साथ ही उन्होंने विदेशों में पढ़ाई की है। मायावती ने उन्हें हाल ही में हुए तीन राज्यों मध्य प्रदेश, राजस्थान और छत्तीसगढ़ के चुनाव में लगाया था। इस दौरान उन्होंने समाज के युवाओं का ध्यान खींचा था। हाल ही में उनके हरियाणा और पंजाब में भी कार्यक्रम लगाए गए थे। बताया जा रहा है कि अब आकाश को पूरी तरह से यूपी में लांच करने की तैयारी है।

इस लोकसभा में मांग के आधार पर उनके कार्यक्रम लगाए जा रहे हैं। आकाश यूपी में वर्ष 2019 के लोकसभा चुनाव में बसपा सुप्रीमो मायावती पर आयोग द्वारा कुछ समय के लिए प्रतिबंध लगाने के बाद वह आगरा की एक जनसभा में नजर आए थे। अब पांच साल बाद वह पूरी तरह से यूपी के चुनाव में सभाएं करते हुए नजर आएंगे।

मायावती भी करेंगी सभाएं
बसपा सुप्रीमो मायावती भी यूपी में लगातार चुनावी सभाएं करेंगी। मंडलवार उनका कार्यक्रम लगाया जा रहा है। मायावती मंडलवार चुनावी सभाएं करेंगी और वहीं पर संबंधित लोकसभा क्षेत्र के उम्मीदवारों को एक ही मंच पर बुलाया जाएगा। मायावती का कम से कम 18 चुनावी सभाएं करने की योजना तैयार की गई है। उम्मीदवारों द्वारा अलग-अलग क्षेत्रों में सभाएं करने की मांग की जाएगी तो वहां भी उनकी सभाएं लगाई जाएंगी।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... -------------------------
E-Paper