मुंबई में 15 करोड़ कोकीन के साथ महिला समेत दो तस्कर गिरफ्तार

नई दिल्लीः राजस्व खुफिया निदेशालय (DRI) ने मुंबई में 1496 ग्राम कोकीन (Drugs) की तस्करी के आरोप में एक भारतीय यात्री को गिरफ्तार किया है। इस कोकीन की कीमत बाजार में 15 करोड़ रुपये बताई जा रही है। बाद में कोकीन लेने वाली युगांडा की एक महिला भी पकड़ी गई। डीआरआई के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि आरोपी अदीस अबाबा से मुंबई एयरपोर्ट पहुंचा।

डीआरआई अधिकारी ने बताया कि उसके कब्जे से 1496 ग्राम सफेद पाउडर बरामद किया गया, जिसे कोकीन माना जा रहा है। गुप्त सूचना के बाद उसे पकड़ लिया गया। आरोपी ने अधिकारियों को बताया कि उसे ड्रग्स युगांडा के एक नागरिक को सौंपना था। सूचना के आधार पर डीआरआई अधिकारियों ने जाल बिछाया। युगांडा की महिला को कोकीन की डिलीवरी लेने के लिए नवी मुंबई के वाशी में बुलाया गया था।

अधिकारी ने कहा कि आरोपी ने NDPS अधिनियम की धारा 8 के प्रावधानों का उल्लंघन किया और NDPS अधिनियम की धारा 21, 23 और 29 के तहत दंडनीय अपराध किया। तदनुसार, आरोपी को NDPS अधिनियम की धारा 43 (बी) के तहत गिरफ्तार किया गया। अधिकारी ने बताया कि कोकीन को NDPS अधिनियम की धारा 43 (ए) के तहत जब्त किया गया है। मामले की आगे की जांच जारी है।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... -------------------------
E-Paper