मुजफ्फरनगर में 57 साल बाद मनाया गया रथ यात्रा महोत्सव, शोभा यात्रा का किया गया स्वागत

मुजफ्फरनगर। मुजफ्फरनगर में 57 साल बाद जैन समाज के रथ महोत्सव का आयोजन किया गया। इस महोत्सव में जैन समाज के श्रद्धालुओं की भीड़ उमड़ पड़ी। साथ ही भगवान के रथ पर फूलों की वर्षा कर शोभा यात्रा का स्वागत किया गया।

बुढ़ाना के कुरालसी गांव में जैन मंदिर का वार्षिक रथ यात्रा महोत्सव मनाया गया जिसमें जैन श्रद्धालुओं की भीड़ उमड़ पड़ी। भगवान महावीर स्वामी की शोभा यात्रा का जगह-जगह पर स्वागत किया गया और श्रद्धालुओं ने भगवान के रथ पर फूलों की वर्षा कर महोत्सव मनाया।

कोतवाली क्षेत्र के गांव कुरालसी में 57 साल बाद जैन मंदिर में वार्षिक रथ यात्रा महोत्सव का आयोजन किया गया है। जिला सहकारी बैंक के अध्यक्ष ठाकुर रामनाथ सिंह ने भी ग्रामीणों के साथ वार्षिक रथ महोत्सव में भाग लिया।

भगवान महावीर स्वामी की शोभायात्रा मंदिर से शुरू होकर गांव की गलियों से होती हुई वापस मंदिर में पहुंची इस दौरान शोभायात्रा का कई जगहों पर भारी स्वागत किया गया। इस शोभायात्रा को देखने के लिए श्रद्धालुओं की भीड़ उम्र पड़ी और भगवान श्री के रथ पर फूलों की वर्षा की गई।

इस अवसर पर सुरेंद्र जैन, बिजेंद्र जैन, मुकेश जैन, विकास जैन, अनुज जैन, सोनू, किरण, मयंक जैन, पुष्पेंद्र जैन, मामचंद सिंह मौजूद रहे। जैन समाज के लोगों ने सभी को पटका पहनकर उनका स्वागत किया।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... -------------------------
E-Paper