मेडिकल ऑफिसर्स बेसिक कोर्स (एमओबीसी)-246 के सफ़ल समापन पर ऑफिसर्स ट्रेनिंग कॉलेज, एएमसी सेंटर एवं कॉलेज, लखनऊ में परेड आयोजित।

 

मेडिकल ऑफिसर्स बेसिक कोर्स (एमओबीसी)-246 के सफल समापन पर ऑफिसर्स ट्रेनिंग कॉलेज, आर्मी मेडिकल कोर सेंटर एवं कॉलेज, लखनऊ में 08 अप्रैल 24 को कोर्स समापन परेड आयोजित की गई।

नौ सप्ताह का यह पाठ्यक्रम युवा सशस्त्र बल चिकित्सा और दंत चिकित्सा अधिकारियों को गहन युद्ध चिकित्सा सहायता प्रशिक्षण प्रदान करता है ताकि उन्हें प्रभावी ढंग से अपने कर्तव्यों का पालन करने के लिए सशक्त बनाया जा सके। पाठ्यक्रम में त्रि-सेवा प्रतिनिधित्व वाली 21 महिला अधिकारियों और लेसोथो रक्षा बलों के एक अधिकारी सहित 122 अधिकारी शामिल थे।

परेड को सैन्य परंपराओं के साथ आयोजित किया गया। इस कोर्स समापन परेड की समीक्षा लेफ्टिनेंट जनरल कविता सहाय, एसएम, वीएसएम, कमांडेंट, एएमसी सेंटर एवं कॉलेज, लखनऊ, ओआईसी रिकॉर्ड्स और एएमसी के कर्नल कमांडेंट द्वारा की गई।

307 फील्ड अस्पताल के कैप्टन लवली भटनागर को पाठ्यक्रम का सर्वश्रेष्ठ ऑल-राउंड अधिकारी चुना गया और उन्हें कमांडेंट रोलिंग ट्रॉफी से सम्मानित किया गया। 326 फील्ड अस्पताल के कैप्टन अरविंदन एम को फील्ड इवेंट में सर्वश्रेष्ठ अधिकारी होने के लिए मेजर लैशराम ज्योतिन सिंह, अशोक चक्र मेमोरियल ट्रॉफी से सम्मानित किया गया।

युवा अधिकारियों को संबोधित करते हुए, समीक्षा अधिकारी ने उनके उत्कृष्ट प्रदर्शन और परेड के सावधानीपूर्वक संचालन के लिए उन सभी की सराहना की और उन्हें पेशेवर दक्षता के उच्चतम क्रम को बनाए रखते हुए सेना चिकित्सा कोर की परंपराओं को बनाए रखने के लिए प्रोत्साहित किया। जनरल ऑफिसर ने अधिकारियों को ऑफिसर्स ट्रेनिंग कॉलेज में दिए गए ज्ञान को लगातार उन्नत करने और आगे बढ़ाने की सलाह दी। सशस्त्र बलों द्वारा प्रदान किए गए अवसरों पर जोर देते हुए, उन्होंने उन्हें अपनी पेशेवर आकांक्षाओं को आगे बढ़ाने के लिए कड़ी मेहनत करने और हमारे सैनिकों के लिए गुणवत्तापूर्ण रोगी देखभाल के लिए प्रतिबद्ध होने के लिए प्रोत्साहित किया।

पाठ्यक्रम अधिकारियों के 200 से अधिक गौरवान्वित माता-पिता और रिश्तेदारों के साथ बड़ी संख्या में सशस्त्र बल चिकित्सा सेवा अधिकारियों ने परेड का अवलोकन किया।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... -------------------------
E-Paper