यूपी के कई इलाकों में होगी बारिश, बढ़ेगी सर्दी; प्रदूषण से मिलेगी राहत, जानें अपने जिले का हाल

UP Weather Today: उत्तर प्रदेश में अब दिनों दिन मौसम में बदलाव आ रहा है। बारिश की वजह से ठंड भी बढ़ गई है, लेकिन प्रदूषण से अभी तक लोगों को राहत नहीं मिल रही है। इसी बीच मौसम विभाग ने जल्द ही पश्चिमी यूपी और पूर्वी यूपी के कुछ जिलों में बारिश होने की संभावना जताई है। जिससे लोगों को प्रदूषण से राहत मिलेगी। फिलहाल, नोएडा, गाजियाबाद समेत कई इलाकों में प्रदूषण का स्तर इतना खराब है कि लोगों को सांस लेने में भी मुश्किल हो रही है।

मिली जानकारी के मुताबिक, कल राजधानी लखनऊ समेत यूपी के कई हिस्सों में सुबह से ही रुक-रुक कर बारिश का दौर जारी रहा। सुबह से शुरू हुई बारिश ने ठंड बढ़ा दी है। कई इलाकों में बादल छाए रहे और ठंडी हवाएं चली। विभाग की मानें तो अगले दो से तीन दिन तक बारिश का सिलसिला जारी रहेगा। जल्द ही पश्चिमी यूपी और पूर्वी यूपी के कुछ जिलों में बारिश हो सकती है।

यूपी के नोएडा, गाजियाबाद, मेरठ समेत कई इलाकों की हवा लगातार खराब हो रही है। इन जिलों में प्रदूषण का स्तर लगातार बढ़ रहा है। कई जिलों में हल्की बारिश तो हुई, लेकिन प्रदूषण को कम नहीं कर पाई। जैसे-जैसे सर्दी बढ़ रही है हवा में प्रदूषण का लेवल भी बढ़ता जा रहा है, जिसकी वजह से आंखों में जलन और लोगों को सांस लेने में दिक्कत हो रही है। अस्पतालों में मरीजों की संख्या में भी बढ़ोतरी देखी जा रही है। जानकारी के मुताबिक, नोएडा सेक्टर-62 का AQI 370, नोएडा सेक्टर-125 का AQI 342, नोएडा सेक्टर-1 का AQI 363, नोएडा सेक्टर-116 का AQI 356, ग्रेटर नोएडा फेज-3 का AQI 339, ग्रेटर नोएडा फेज-5 का AQI 372 दर्ज किया गया है। जो बेहद खतरनाक स्तर पर है।

यूपी के झांसी, महोबा, हमीरपुर, जालौन, कानपुर देहात, कानपुर, फतेहपुर उन्नाव रायबरेली, अमेठी, लखनऊ, बाराबंकी फैजाबाद, चित्रकूट, कौशांबी, प्रयागराज, वाराणसी, आजमगढ़, जौनपुर समेत कई इलाकों में बारिश होगी। बारिश के बाद प्रदेश में ठंड काफी बढ़ जाएगी।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... -------------------------
E-Paper