यूपी में मौसम फिर लेगा यू-टर्न, 19 फरवरी से बरसेंगे बदरा; इन जिलों में पड़ेगी कड़ाके की ठंड

लखनऊ। उत्तर प्रदेश में एक बार फिर से मौसम बदलने लगा है। बीते दिनों हल्की बारिश के बाद प्रदेश के खई जिलों में मौसम साफ नजर आया। चटख धूप खिलने से तापमान में बढ़ोतरी देखी गई। प्रदेश के कई जिलों में कोहरे का प्रकोप भी देखने को बीते दिनों मिला था, हालांकि शुक्रवार को मौसम साफ रहा।

आसमान में सूर्यदेव के निकलने से फिलहाल मौसम साफ हो गया है। जल्द ही मौसम में बदलाव देखने को मिलेगा। मौसम विभाग के अनुसार 19 फरवरी को बड़े बदलाव की आशंका है। तेज बौछारें पड़ सकती हैं। दो-तीन दिन तक मौसम बदला हुआ नजर आएगा। 18 फरवरी से सक्रिय हो रहे पश्चिम विक्षोभ के प्रभाव से पहाड़ों पर भारी बर्फबारी और बरसात होगी। सरदार वल्लभ भाई पटेल कृषि विश्वविद्यालय के मौसम केंद्र प्रभारी डा. यूपी शाही ने बताया कि घूमने जाने वालों को पर्वतीय इलाकों पर इस समय जाने से बचना चाहिए। पश्चिम विक्षोभ का प्रभाव एनसीआर में भी देखने को मिलेगा।

एक बार फिर बढ़ेगी ठंड
वहीं, मौसम विभाग ने ठंड एक बार फिर बढ़ने की संभावना जताई है। मौसम विभाग के अनुसार तापमान में कमी होने से ठंड एक बार फिर लौटती हुई प्रतीत होगी। शुक्रवार को तेज धूप के चलते पारा सामान्य से तीन डिग्री अधिक दर्ज किया गया। रात को हल्की ठंड का अहसास हो रहा है। नमी का स्तर भी काफी कम 23 प्रतिशत तक पहुंच गया है। यही कारण है हवा में भी ठंड नहीं है।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... -------------------------
E-Paper