ये है दुनिया की सबसे महंगी नेल पॉलिश, कीमत इतनी ज्यादा की बदले में खरीद सकते हैं 4 फॉर्च्यूनर कार

नई दिल्ली। लड़कियों को एक से बढ़कर एक महंगे ब्यूटी प्रोडक्ट्स इस्तेमाल करने का शौक होता है और इस वजह से ब्यूटी प्रोडक्ट बनाने वाली कंपनियां लगातार नए-नए प्रोडक्ट लॉन्च करती रहती हैं.

1.5 करोड़ रुपये की नेल पॉलिश
रिपोर्ट्स के अनुसार, दुनिया के सबसे महंगे नेल पॉलिश की बात की जाए तो इसकी कीमत 2.5 लाख अमेरिकी डॉलर यानी करीब 2.05 करोड़ रुपये है. इसकी कीमत सुनकर अच्छे-अच्छे लोग हैरान हो जाते हैं.

दुनिया की इस सबसे महंगी नेल पॉलिश का नाम अजाटूर है, जिसे लॉस एंजेलिस के एक डिजाइनर Azature Pogosian ने तैयार किया है.

Azature Pogosian ने पहले भी कई नेल पॉलिश तैयार की है, लेकिन उनके द्वारा बनाई गई ब्लैक कलर की अजाटुर नेल पॉलिश दुनिया में सबसे महंगी नेल पॉलिश है.

अजाटुर ब्लैक नेल पॉलिश बनाने में 267 कैरेट के ब्लैक डायमंड का इस्तेमाल किया गया है और इसी वजह से इसकी कीमत करीब 2 करोड़ रुपये है.

अजाटुर के एक ब्लैक नेल पॉलिश की कीमत में करीब 4 फॉर्च्यूनर कार खरीद सकते हैं, जिसकी कीमत करीब 50 लाख रुपये होती है. रिपोर्ट्स के अनुसार, यह नेल पॉलिस इतनी महंगी है कि अब तक सिर्फ 25 लोग ही इसे खरीद पाए हैं.

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... -------------------------
E-Paper