वनडे सीरीज में टीम इंडिया की हार का कारण बन सकता है ये खिलाड़ी, बीसीसीआई ने मौका देकर की बड़ी गलती!

नई दिल्ली। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच 3 मैचों की वनडे सीरीज का पहला मुकाबला शुक्रवार 17 मार्च को दोपहर 1:30 बजे से मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेला जाएगा. BCCI ने इस वनडे सीरीज में एक खिलाड़ी को मौका देकर अपने ही पैरों पर कुल्हाड़ी मार ली है. भारत का ये क्रिकेटर ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ इस वनडे सीरीज में टीम इंडिया की हार का कारण भी बन सकता है. अब इस खिलाड़ी की टीम की प्लेइंग इलेवन में जगह नहीं बनती. ये खिलाड़ी टीम इंडिया के लिए नासूर बनता जा रहा है. इस खिलाड़ी के खराब प्रदर्शन के कारण टीम इंडिया को काफी नुकसान झेलना पड़ रहा है. ज्यादातर क्रिकेट फैंस इस खिलाड़ी को टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन से बाहर चाहते हैं.

खराब प्रदर्शन से जूझ रहे बल्लेबाज केएल राहुल को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज में मौका देकर BCCI ने बहुत बड़ी गलती कर दी है. हाल ही में खत्म हुई चार मैचों की बॉर्डर गावस्कर सीरीज के आखिरी दो टेस्ट मैचों में इस बल्लेबाज को लचर प्रदर्शन के कारण ड्रॉप कर दिया गया था. ऐसे में अब खराब प्रदर्शन से जूझ रहे इस खिलाड़ी की वनडे टीम में भी जगह नहीं बनती है. बता दें कि पहले वनडे मैच में टीम इंडिया के नियमित कप्तान रोहित शर्मा निजी कारणों से नहीं खेलेंगे. ऐसे में स्टार ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या टीम इंडिया की कमान संभालेंगे.

कप्तान हार्दिक पांड्या ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले वनडे मैच की प्लेइंग इलेवन से केएल राहुल को बाहर का रास्ता दिखा सकते हैं. बता दें कि लगातार खराब प्रदर्शन के कारण केएल राहुल से भारतीय टेस्ट टीम की उपकप्तानी भी छीन ली गई थी. केएल राहुल के अगर हाल के प्रदर्शन पर नजर डालें तो उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दो टेस्ट मैचों की तीन पारियों में 20, 17 और 1 रन के स्कोर ही बनाए हैं, जिससे वह पूर्व क्रिकेटर्स और फैंस के निशाने पर आ गए. शुभमन गिल के शानदार फॉर्म में होने से राहुल के लिए मुश्किलें बढ़ गई हैं.

बता दें कि केएल राहुल ने पिछली 10 टेस्ट पारियों में 8, 12, 10, 22, 23, 10, 2, 20, 17 और 1 रन के स्कोर ही बनाए हैं. इस भारतीय सलामी बल्लेबाज ने 2022 में चार टेस्ट मैचों में 17.13 की औसत से केवल 137 रन बनाए हैं. दूसरी तरफ टीम इंडिया के स्टार ओपनर शुभमन गिल का बल्ला इन दिनों आग उगल रहा है. 23 वर्षीय टीम इंडिया के स्टार ओपनर शुभमन गिल ने 21 वनडे मैचों में 73.76 की औसत और 109.80 की स्ट्राइक रेट से 1254 रन बनाए हैं. शुभमन गिल ने अपनी 19वीं वनडे पारी में 1000 रन भी पूरे किए हैं. शुभमन गिल ऐसा करने वाले सबसे तेज भारतीय और दुनिया के दूसरे सबसे तेज खिलाड़ी बन गए हैं. शुभमन गिल अपने आखिरी चार वनडे मैचों में तीन शतक ठोक चुके हैं, जिससे उनकी कातिलाना फॉर्म का अंदाजा लगाया जा सकता है.

रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, सूर्यकुमार यादव, केएल राहुल, ईशान किशन (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या (उपकप्तान), रवींद्र जडेजा, कुलदीप यादव, वॉशिंगटन सुंदर, युजवेंद्र चहल, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, उमरान मलिक, शार्दुल ठाकुर, अक्षर पटेल, जयदेव उनादकट

 

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... -------------------------
E-Paper