रसोई घर में खाने बनाने से पहले और बाद में इन बातों का रखें खास ध्यान, अनदेखा करने से होगा नुकसान

भारतीय ज्योतिष शास्त्र के अनुसार तवा और कढ़ाई का राहु ग्रह से संबंध होता है। यदि रसोई घर महिला द्वारा गंदी कढ़ाई और तवे का इस्तेमाल किया जाता है, तो महिला के पति और बच्चों को राहु ग्रह के अशुभ प्रभाव का सामना करना पड़ता है। राहु के दुष्प्रभाव से बचने के लिए आपको अन्य उपायों के साथ अपनी रसोईघर पर भी ध्यान देना चाहिए। आज हम आपको रसोई घर में तवे और कढ़ाई से जुड़ी 5 ऐसी बातें बताएंगे जिन पर ध्यान देना आपके लिए आवश्यक है।

1.कभी भी रसोई घर में तवे या कढ़ाई को उल्टा नहीं रखना चाहिए। हमेशा तवे और कढ़ाई जहां खाना बनता है उसके दाएं तरफ रखें। कभी भी खाना बनने के बाद उसे खाली चूल्हे पर न रखें। जब रात को खाना बना लें तो तवे को धो कर रखें।

2.तवे एवं कढ़ाई को कभी जूठा करना चाहिए और ना ही कभी जूठी चीजें रखना चाहिए। इन दोनों चीजों की पवित्रता का ख्याल रखना बहुत जरूरी है। घर में इनकी स्वच्छता का जितना ध्यान रखा जाएगा धन के आगमन के रास्ते उतने ही आसान होंगे। अन्यथा दरिद्रता का सामना करना पड़ता है।

3.जब तवा ठंडा हो जाए तब उस पर नीबू और नमक रगड़ें, ज्योतिष शास्त्र के अनुसार तवे के चमकदार होने से आपकी किस्मत भी चमकती है। वहीं, तवे और कढ़ाई को गंदा रखने से राहु अशुभ फल देता है।

4.तवे या कढ़ाई को कभी भी तीखी चीज से ना खुरचें। बल्कि उसे गला कर रख दीजिए और बाद में आराम से चिपकी सामग्री को हटाएं।

5.गर्म तवे पर कभी भी पानी न डालें। इससे होने वाली छन्न की आवाज आपके जीवन में मुश्किलों का शोर पैदा कर सकती है।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... -------------------------
E-Paper