राजौरी में हुई मुठभेड़ में सुरक्षा बलों ने ढेर किया 1 आतंकी…सर्च ऑप्रेशन जारी

जम्मू-कश्मीर: जम्मू-कश्मीर के राजौरी जिले में शुक्रवार सुबह सुरक्षा बलों ने मुठभेड़ में एक आतंकवादी को ढेर कर दिया। एक रक्षा अधिकारी ने बताया कि गुरुवार और शुक्रवार की दरम्यानी रात को राजौरी के पास डसाल गुजरान के वन इलाके में संदिग्ध गतिविधियां देखने के बाद सेना और पुलिस ने एक संयुक्त घेराबंदी और तलाशी अभियान चलाया था। रक्षा अधिकारी ने कहा कि आतंकवादियों के सुरक्षा बलों पर गोलीबारी करने के बाद तलाशी अभियान मुठभेड़ में बदल गया।

रात भर दोनों तरफ से फायरिंग हो रही थी। जम्मू-कश्मीर के अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक (एडीजीपी) मुकेश सिंह ने कहा कि एक आतंकवादी मारा गया और सुरक्षा बलों का सर्च ऑप्रेशन अभी जारी है। इलाके में और आतंकियों के छिपे होने की आशंका है। इससे एक दिन पहले गुरुवार को सुरक्षा बलों ने जम्मू-कश्मीर के बारामूला जिले में लश्कर-ए-तैयबा (LeT) के दो आतंकवादियों को गिरफ्तार किया और उनके कब्जे से हथियार और गोला-बारूद बरामद किया।

दोनों की तलाशी के दौरान दो चाइनीज पिस्टल, दो मैगजीन और 15 राउंड गोलियां बरामद की गईं। गिरफ्तार किए गए आतंकियों की पहचान लश्कर के आतंकवादी सहयोगी फ्रेस्टिहार क्रीरी के सुहैल गुलजार और हुडीपोरा रफियाबाद के वसीम अहमद पाटा के रूप में हुई है। उनके खिलाफ आर्म्स एक्ट और गैरकानूनी गतिविधियां (रोकथाम) अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया गया है और एक जांच चल रही है।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... -------------------------
E-Paper