राशिफल 20 दिसम्बर 2022: सूर्य की तरह चमकेगा इन राशियों का भाग्य, पढ़ें मेष से लेकर मीन राशि तक का हाल

मेष राशि- मानसिक शान्ति तो रहेगी, परन्तु बातचीत में संयत रहें। परिवार में सुख-शान्ति रहेगी। धार्मिक संगीत के प्रति रुझान बढ़ सकता है। कारोबार में लाभ में वृद्धि होगी। संयत रहें। किसी धार्मिक स्थान की यात्रा पर जा सकते हैं। स्वभाव में चिड़चिड़ापन भी हो सकता है। आय में कमी एवं खर्चों में वृद्धि की स्थिति रहेगी। माता के स्‍वास्‍थ्‍य को लेकर मन परेशान हो सकता है। भाइयों का सहयोग मिलेगा।

वृष राशि- मन में उतार-चढ़ाव रहेंगे। आत्मसंयत रहें। नौकरी में कार्यक्षेत्र में बदलाव हो सकता है। परिश्रम अधिक रहेगा। परिवार के स्वास्थ्य का ध्यान रखें। क्षणे रुष्टा-क्षणे तुष्टा के मनोभाव हो सकते हैं। माता के स्वास्थ्‍य का ध्यान रखें। रहन-सहन कष्टमय हो सकता है। नकारात्‍मक विचारों का प्रभाव हो सकता है। धार्मिक संगीत में रुचि बढ़ेगी। पिता से वैचारिक मतभेद हो सकते हैं। यात्रा पर जाना हो सकता है।

मिथुन राशि- संयत रहें। अपनी भावनाओं को वश में रखें। संगीत के प्रति रुझान बढ़ सकता है। परिवार का साथ मिलेगा। नौकरी में अफसरों का सहयोग मिलेगा। मन परेशान हो सकता है। कार्यक्षेत्र में कठिनाइयों का सामना करना पड़ सकता है। शैक्षिक कार्यों के प्रति सचेत रहें। मानसिक तनाव रहेगा। सन्तान को भी स्वास्थ्‍य विकार हो सकते हैं। वाहन सुख में कमी आएगी। वस्‍त्रों के प्रति रुझान बढ़ेगा।

कर्क राशि- व्यर्थ के क्रोध से बचें। नौकरी में तरक्की के अवसर मिल सकते हैं, परन्तु स्थान परिवर्तन के योग भी बन रहे हैं। आय में वृद्धि होगी। आत्मविश्वास में वृद्धि होगी। कला या संगीत में रुचि हो सकती है। माता के स्वास्थ्‍य का ध्यान रखें। मित्रों का सहयोग मिलेगा। संतान के दायित्‍व की पूर्ति होगी। किसी राजनेता से भेंट हो सकती है। कारोबार का विस्तार हो सकता है। व्‍यर्थ के व‍िवादों से दूर रहने का प्रयास करें।

सिंह राशि- क्रोध के अतिरेक से बचें। नौकरी के लिए साक्षात्कार आदि कार्यों में सफलता मिलेगी। किसी मित्र का सहयोग भी मिलेगा। सुस्वादु खानपान में रुचि बढ़ सकती है। मन में निराशा एवं असन्तोष हो सकता है। संयत रहें। नौकरी में कार्यक्षेत्र में परिवर्तन की सम्भावना बन रही है। आशा-निराशा के मिश्रित भाव मन में रहेंगे। अनियोजित खर्चों में वृद्धि होगी। स्वास्थ्‍य के प्रति सचेत रहें। दाम्‍पत्‍य सुख में वृद्धि होगी।

कन्या राशि- मन प्रसन्न रहेगा। आत्मविश्वास भरपूर रहेगा। दाम्पत्य सुख में वृद्धि होगी। पारिवारिक जीवन सुखमय रहेगा। शैक्षिक कार्यों के लिए विदेश जा सकते हैं। क्षणे रुष्टा-क्षणे तुष्टा की मनःस्थिति हो सकती है। बातचीत में संयत रहें। परिवार का साथ म‍िलेगा। कारोबार में में कठिनाइयां आ सकती हैं। व्‍यर्थ के लड़ाई-झगड़े एवं विवादों से बचने का प्रयास करें। नौकरी में परिवर्तन के योग बन रहे हैं। स्‍थान परिवर्तन संभव है।

तुला राशि- व्यर्थ के क्रोध से बचें। जीवनसाथी के स्वास्थ्य का ध्यान रखें। किसी मित्र के सहयोग से कारोबार के विस्तार के लिए निवेश कर सकते हैं। आत्मसंयत रहें। नौकरी में परिवर्तन के योग बन रहे हैं। किसी दूसरे स्थान पर जाना हो सकता है। लेखनादि-बौद्धिक कार्यों से धनार्जन के साथ बन सकते हैं। मानसिक शांति तो रहेगी, लेक‍िन कुछ च‍िंता परेशान कर सकती हैं। सुस्वादु खानपान में रुचि हो सकती है।

वृश्चिक राशि- वाणी के प्रभाव में वृद्धि होगी। किसी मित्र के सहयोग से कारोबार के अवसर मिल सकते हैं। भागदौड़ अधिक रहेगी। पिता से धन की प्राप्ति हो सकती है। क्षणे रुष्टा-क्षणे तुष्टा के भाव मन में हो सकते हैं। पिता के स्वास्थ्‍य का ध्यान रखें। खर्चों में वृद्धि होगी, लेकिन स्‍वभाव में चिड़चिड़ापन भी रहेगा। धार्मिक संगीत के प्रति रुझान बढ़ेगा। नौकरी में तरक्की के मार्ग प्रशस्त होंगे। कार्यक्षेत्र में कठिनाइयां आ सकती हैं।

धनु राशि- आत्मविश्वास तो बहुत रहेगा, परन्तु अति उत्साही होने से बचें। किसी मित्र के सहयोग से आय वृद्धि के स्रोत विकसित हो सकते हैं। कारोबार से आय में वृद्धि होगी। मन अशान्त रहेगा। स्वास्थ्‍य के प्रति सचेत रहें। आय में कमी एवं खर्च अधिक की स्थिति हो सकती है। पिता का साथ मिलेगा। जीवनसाथी को स्‍वास्‍थ्‍य विकार हो सकते हैं। भवन सुख में वृद्धि होगी। खर्च बढ़ेंगे। वाणी के प्रभाव में वृद्धि होगी।

मकर राशि- व्यर्थ के क्रोध एवं वाद-विवाद से बचें। पिता के स्वास्थ्य का ध्यान रखें। खर्चों की अधिकता रहेगी। किसी सम्पत्ति से आय में वृद्धि हो सकती है। सेहत का ध्यान रखें। आत्म विश्वास से लबरेज रहेंगे। पठन-पाठन में रुचि रहेगी। परिवार का साथ रहेगा। मित्रों का सहयोग मिलेगा। मानसिक शांति रहेगी। किसी मित्र का आगमन हो सकता है। सुस्‍वादु खानपान के प्रति रुझान बढ़ेगा। तरक्‍की के योग बन रहे हैं।

कुंभ राशि- धैर्यशीलता में कमी रहेगी। आत्मसंयत रहें। भवन सुख में वृद्धि हो सकती है। पिता का साथ मिलेगा। सन्तान की ओर से सुखद समाचार मिल सकता है। वाणी में मधुरता रहेगी। नौकरी में परिवर्तन के योग बन रहे हैं। कार्यक्षेत्र में बदलाव हो सकते हैं। यात्रा खर्च बढ़ सकते हैं। आशा-निराशा के मिश्रित भाव रहेंगे। नौकरी में कोई अतिरिक्त जिम्मेदारी मिल सकती है। परिश्रम अधिक रहेगा।

मीन राशि- शैक्षिक कार्यों में मन लगेगा। परन्तु मन परेशान हो सकता है। सन्तान के स्वास्थ्य का ध्यान रखें। परिवार का साथ मिलेगा। रहन-सहन अव्यवस्थित हो सकता है। क्षणे रुष्टा-क्षणे तुष्टा के भाव हो सकते हैं। धार्मिक संगीत में रुचि बढ़ सकती है। आय में वृद्धि होगी। आत्‍मविश्वास से लबरेज रहेंगे। नौकरी में कार्यक्षेत्र का विस्तार हो सकता है। यात्रा लाभप्रद रहेगी। लेखनादि-बौद्धिक कार्यों में व्यस्तता बढ़ सकती है।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... -------------------------
E-Paper