राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू के दौरे का दूसरा दिन, लखनऊ में आज भी रहेगा ट्रैफिक डायवर्जन, देखें रूट

लखनऊ में राष्ट्रपति के कार्यक्रम के चलते मंगलवार को भी सुबह आठ बजे से शहर के आठ हिस्सों में कार्यक्रम समाप्ति तक छोटे वाहनों का आवागमन प्रतिबंधित कर दिया गया है। यह जानकारी पुलिस उपायुक्त और डीसीपी ट्रैफिक ने दी। उन्होंने बताया कि अमौसी एयरपोर्ट तिराहे से अमौसी वीआईपी गेट नहीं जा सकेंगे। ये वाहन अमौसी एयरपोर्ट बैरियर तिराहे से दाहिने इंटरनेशनल होकर जा सकेंगे।

ऐसे ही कानपुर रोड से आने वाले वाहन शहीद पथ पर नहीं जा सकेंगे। ये वाहन पुरानी चुंगी तिराहा, पिकेडली तिराहा, बाराबिरवा होकर जा सकेंगे। रायबरेली रोड, तेलीबाग चौराहे से भी शहीद पथ पर नहीं जा सकेंगे। ये वाहन मोहनलालगंज कस्बा तिराहा होते हुए जाएंगे। सुलतानपुर रोड से आने वाले वाहन शहीद पथ पर नहीं जा सकेंगे। ये वाहन अर्जुनगंज बाजार, कैंट होते हुए जाएंगे।

कमता से शहीद पथ नहीं जा पाएंगे वाहन
– पिकअप पुल तिराहा से वाहन विजयीपुर अंडरपास, कठौता चौराहा के बजाय पॉलीटेक्निक चौराहा होकर जाएंगे।
– चिनहट तिराहा की तरफ से आने वाले वाहन कठौता चौराहा के बजाय चिनहट तिराहे से जाएंगे।
– कमता तिराहे से शहीद पथ के बजाय वाहन न्यू हाईकोर्ट मोड़, पॉलीटेक्निक चौराहे से जा सकेंगे।
– हनीमैन चौराहा से तखवा तिराहे के बजाय हुसड़िया चौराहा / सहारा हॉस्पिटल तिराहा होकर जा सकेंगे।
– बन्दरियाबाग चौराहे से राजभवन के बजाय वाहन गोल्फ क्लब चौराहा या लालबत्ती चौराहा होकर जाएंगे।

समय से पहले लगा दिए बैरियर
पहले दिन सोमवार को राष्ट्रपति आगमन के दौरान कई हिस्सों में समय से पहले बैरियर लगा दिए गए। इससे वाहन सवार भीषण जाम में फंस गए। कानपुर रोड से शहीद पथ आने वाला ट्रैफिक बंथरा के पास रोक दिया गया। वहीं कमता तिराहे से शहीद पथ और गोमतीनगर और गोमतीनगर विस्तार से सर्विस लेन के जरिए शहीद पथ पर आने वाले वाहन जाम में फंसे रहे। राष्ट्रपति जब गोमतीनगर पहुंच रही थीं, उस दौरान पॉलीटेक्निक चौराहे से कमता तिराहे और चिनहट से आने वाले वाहनों को रोक दिया गया।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... -------------------------
E-Paper