राहुल गांधी से ईडी की पूछताछ पर सरकार पर भड़के सीएम गहलोत, कहा- पुलिस हमारे नेताओं को चुनचुनकर निशाना बना रही है

नई दिल्ली। नेशनल हैराल्ड मामले में राहुल गांधी से 55 घंटे की ईडी की पूछताछ को लेकर कांग्रेस केंद्र सरकार को निशाना बना रही है। राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा कि पुलिस हमारे नेताओं को चुनचुनकर निशाना बना रही है, अगर राजस्थान में हम ये करें तो सही लगेगा? उन्होंने आगे कहा, “आज जो देश के हालात हैं वो चिंताजनक हैं, राहुल गांधी से 5 दिन में 50 घंटे पूछताछ की गई, आज तक ऐसा कभी नहीं हुआ। उन्होंने जैसे ईडी का सामना किया वो शानदार है, लंच तक का समय नहीं दे रहे हैं, रात 1 बजे तक रोक रहे हैं। कांग्रेस मुक्त भारत की बात करते हैं ये, आज तो छोड़िए 7 पीढ़ी भी इनकी कांग्रेस मुक्त भारत नहीं बना पाएगी।”

उन्होंने कहा, “पुलिस का रवैया गलत था, आज तक ऐसा नहीं हुआ है। पुलिस टारगेट करके नेताओं पर बलप्रयोग किया जा रहा है। इन्होंने उद्योगपतियों पर इतना दबाव बना दिया कि कांग्रेस को कोई चंदा देने को तैयार नहीं है। जब कांग्रेस कह रही है भारत जोड़ो, तब सरकार लगी है सोनिया राहुल को तोड़ो। इसके खिलाफ हमारे विधायक और सांसद मौजूद हैं, वो संघर्ष कर रहे हैं।”

“देश में धर्म के नाम पर बवाल करा रहे हैं, पाकिस्तान के हालात देखिए सिर्फ धर्म के नाम पर ही क्या हो गया है। पुलिस हमारे नेताओं को चुनचुनकर निशाना बना रही है, अगर राजस्थान में हम ये करें तो सही लगेगा? हिंदू राष्ट्र के नाम पर ये देश में बवाल कर रहे हैं, ये धर्म के नाम पर लोगों को भड़का रहे हैं।” इसके अलावा जब मुख्यमंत्री से सोनिया गांधी से ईडी की पूछताछ के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा, सोनिया गांधी जी हॉस्पिटल से अभी आईं है, मुझे लगता है कि अभी ईडी में उन्हें नहीं जाना चाहिए।”

उन्होंने आगे कहा, “सोनिया गांधी फिलहाल सहयोग करेंगी लेकिन अभी पूछताछ के लिए ईडी नहीं जाएंगी।” कांग्रेस दफ्तर में कांग्रेस ने सभी विधायकों और सासदों को बुलाया हुआ है, इन सभी की एक बैठक होगी और आगे की रणनीति तैयार की जाएगी। हालंकी बताया जा रहा है कि सभी विधायकों और सासदों से राष्ट्रपति चुनाव को लेकर भी उम्मीदवार पर भी हस्ताक्षर कराया जाएगा। जानकारी के अनुसार, कांग्रेस किसी तरह का कोई मार्च नहीं निकालेगी।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... -------------------------
E-Paper