रिहंद नगर सोनभद्र के कम्पोजिट विद्यालय में धूम धाम से मनायी गयी “मीना मंच” की वर्षगांठ

सोनभद्र, कंपोजिट विद्यालय रिहंद नगर में “मीना मंच” की वर्षगांठ विविध कार्यक्रमों के साथ मनायी गयी।
कार्यक्रम का शुभारभ “मीना मंच” की अध्यक्ष छात्रा संजना गुप्ता और उनकी टीम द्वारा अतिथियों को बैज अलंकरण कर स्वागत किया गया।
“मीना मंच” का परिचय देते हुए शिक्षिका शीलम यादव ने बताया कि “मीना मंच” में “मीना” शब्द उस काल्पनिक किशोरी छात्रा की परिकल्पना है जो देश में लाखों किशोरी छात्राओं को आत्म शक्ति और आत्म विश्वास प्रदान करती है। शिक्षिका पूजा यादव ने कहा की मंच छात्राओं के लिए एक प्लेटफार्म प्रदान करता है जहां खुल कर सभी अपनी समस्याएं रख कर उसका समाधान ढूंढती हैं। ऊक्त अवसर पर शालिनी जायसवाल , रवींद्र श्रीवास्तव, विमलेश यादव और नारायन दास गुप्ता द्वारा बच्चों को बताया गया की रेडियो से प्रारम्भ होने वाला “मीना मंच” किसी समय घर घर में बच्चों का लोकप्रिय कार्यक्रम हुआ करता था, आज भी बच्चे, किशोरावस्था में आने वाली समस्याओं से संघर्ष करने के लिए “मीना मंच” से प्रेरित होते है।
उक्त अवसर पर बच्चों द्वारा एक से बढ़कर एक सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किया गया। विद्यालय की प्रभारी प्रधानाध्यापिका आशारानी द्वारा “मीना मंच” की एंजिल गर्ल संजना, अर्चना, मासूम, प्रियंका, प्रेमलता, और समस्त टीम की सराहना की गयी। संचालन बाल संसद कोऑर्डिनेटर शिक्षक मनोज कुमार दुबे द्वारा किया गया।

रवीन्द्र केसरी सोनभद्र

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... -------------------------
E-Paper