रूहेलखण्ड विश्वविद्यालय में गणतंत्र दिवस समारोह का आयोजन

बरेली, 26 जनवरी । 75 वें गणतंत्र दिवस समारोह का आयोजन महात्मा ज्योतिबा फूले रूहेलखण्ड विश्वविद्यालय बरेली के परिसर में प्रशासनिक भवन में हुआ, जिसमे माननीय कुलपति प्रो के पी सिंह द्वारा झंडा रोहण किया गया। इस अवसर पर बड़ी संख्या में छात्र, शिक्षक, कर्मचारी एवं अधिकारी उपस्थित रहे।
माननीय कुलपति जी ने इस अवसर पर कहा कि
75 वे गणतंत्र दिवस की आप सभी को हार्दिक शुभकामनाएं। आज ही के दिन हमारा संविधान बनकर तैयार हुआ और लागू किया गया। हमे आजादी के लिए संघर्ष करने वाले स्वतंत्रता सेनानी को याद करना चाहिए जिनके बलिदान से यह दिन देखने को मिला। भारत रत्न बाबा साहेब का कथन था की जो लोग अपना इतिहास भूल जाते हैं वह स्वयं इतिहास बन जाते हैं। हमे शिक्षा को बढ़ावा देकर देश को विकसित राष्ट्र बनाने के 2047 के मोदी सरकार के मिशन की जिम्मेंदारी को पूरी लगन से पूर्ण करना होगा।

महात्मा ज्योतिबा फूले रोहिलखंड विश्वविद्यालय से संबद्ध पंडित दीना नाथ मिश्र स्कूल में झंडा रोहण कार्यक्रम आयोजित किया गया जिसमे स्कूल के बच्चो ने अपनी प्रस्तुति दी। स्कूल के संस्थापक स्वतंत्रता सेनानी पंडित दीना नाथ मिश्र की प्रतिमा पर माल्यार्पण किया किया । कुलपति जी ने इस अवसर पर स्कूल के बच्चो को पढ़ाई करने मन लगाकर सभी कार्य पूरे करने और शिक्षकों को पूरी लगन से बच्चों के लिए समर्पित होकर कार्य करने का निर्देश दिया। इस अवसर पर कुलसचिव अजय कृष्ण यादव और परीक्षा नियंत्रक श्री संजीव कुमार सिंह ने भी बच्चों को संबोधित किया।

रूहेलखण्ड विश्वविद्यालय बरेली से संबद्ध दिशा स्कूल बरेली में 75 वां गणतंत्र दिवस समारोह आयोजित किया गया जिसमे स्कूल के दिव्यांग बच्चों ने मार्च निकाला और सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किए। माननीय कुलपति प्रो के पी सिंह ने बच्चों को संबोधित किया और गणतंत्र दिवस की शुभकामनायें दी।

इस अवसर पर रूहेलखण्ड विश्वविद्यालय के शिक्षक एवं अधिकारी उपस्थित रहे जिसमें प्रो आलोक श्रीवास्तव, प्रो संजय गर्ग, प्रो ए. के. सिंह, प्रो जे एन मौर्य, प्रो एस के पांडेय, प्रो श्याम बिहारी लाल, प्रो विजय बहादुर यादव, श्री आनंद मौर्या, श्रीमती सुनीता यादव, डॉ अमित सिंह, डॉ ज्योति पांडेय आदि मौजूद रहे।

बरेली से अखिलेश चन्द्र सक्सेना की रिपोर्ट

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... -------------------------
E-Paper