लोकसभा में आज राम मंदिर पर होगी चर्चा, BJP ने अपने सांसदों को जारी किया व्हिप

नई दिल्ली: आज संसद के बजट सत्र का आखिरी दिन है। संसद के बजट सत्र के आखिरी दिन आज यानी शनिवार को लोकसभा में अयोध्या में राम मंदिर निर्माण पर चर्चा होगी। राम मंदिर निर्माण और 22 जनवरी को रामलला की प्राण प्रतिष्ठा समारोह पर चर्चा के साथ ही 17वीं लोकसभा की कार्यवाही आज संपन्न हो जाएगी। राज्यसभा में भी राम मंदिर और रामलला प्राण प्रतिष्ठा समारोह पर ही चर्चा की जाएगी। इस बाबत भाजपा ने शुक्रवार को तीन लाइन का व्हिप जारी किया, जिसमें अपने सांसदों को शनिवार को दोनों सदनों में उपस्थित रहने का निर्देश दिया है।

भाजपा के वरिष्ठ नेता सत्यपाल सिंह ऐतिहासिक श्री राम मंदिर के निर्माण और श्री रामलला की प्राण प्रतिष्ठा पर चर्चा की शुरुआत करेंगे। शिवसेना सदस्य श्रीकांत शिंदे ने भी इस मुद्दे पर चर्चा के लिए नोटिस दिया है। माना जा रहा है कि सत्तारूढ़ गठबंधन के सदस्य लंबी कानूनी लड़ाई के बाद अयोध्या में राम मंदिर के निर्माण के लिए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की सराहना करेंगे।

सूत्रों ने कहा कि संसद अयोध्या में राम मंदिर में रामलला की मूर्ति की प्रतिष्ठा के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को धन्यवाद देने के लिए एक प्रस्ताव पारित करेगी। सूत्र ने कहा, ‘संकल्प के अलावा, विकसित भारत के लिए अमृत काल में इस सरकार की प्रतिज्ञा और राम राज्य की तरह सुशासन स्थापित करने के संकल्प पर भी चर्चा होगी। सूत्र ने कहा, ‘चर्चा इस बात पर हो सकती है कि हम किस तरह का देश बनाना चाहते हैं और हमारे पास किस तरह का नेतृत्व होना चाहिए। उन्होंने बताया कि प्रधानमंत्री मोदी सत्र खत्म होने से ठीक पहले लोकसभा को आज संबोधित भी कर सकते हैं।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... -------------------------
E-Paper