‘विकसित भारत संकल्प यात्रा 2047’ पर रूहेलखंड विश्वविद्यालय बरेली के संकायाध्यक्ष एवं अधिकारीगण की वर्चुअल बैठक

बरेली , 9 जनवरी। महात्मा ज्योतिबा फुले रुहेलखंड विश्वविद्यालय, बरेली के कुलपति कार्यालय के समिति कक्ष में कल विकसित भारत संकल्प यात्रा कार्यक्रम में भारत के यशस्वी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी का उदबोधन कार्यक्रम हुआ। कार्यक्रम का उद्देश्य देश के प्रति नागरिकों को सशक्त बनाना और 2047 तक भारत को विकसित राष्ट्र बनाने के लक्ष्य के करीब लाने का साहसिक संकल्प लेना है। 2047 तक विकसित भारत के निर्माण की प्रतिबद्धता के संकल्प पर माननीय प्रधानमंत्री के उद्देश्य को विश्वविद्यालय के सभी संकायाध्यक्षों, अधिकारियों एवं शिक्षकों द्वारा वर्चुअल मोड पर प्रतिभाग कर प्रधानमंत्री जी को सुना गया।कार्यक्रम में विकसित भारत संकल्प यात्रा के सफलतापूर्वक संचालन और देशभर से विभिन्न राज्यों जैसे मिजोरम, झारखंड, पंजाब ,मध्य प्रदेश आदि से वर्चुअल मोड पर जुड़कर सभी संकायाध्यक्षों,शिक्षकों एवं अधिकारियों ने माननीय प्रधानमंत्री से अपना संवाद स्थापित किया तथा सभी ने इस विषय पर सार्थक चर्चा की। इस अवसर पर माननीय प्रधानमंत्री जी ने अपने उद्बोधन में कहा कि “15 नवंबर 2023 से विकसित भारत संकल्प यात्रा की शुरुआत से अब तक 11 करोड लोगों का इससे जुड़ना अभूतपूर्व है। सरकार प्रत्येक व्यक्ति के पास खुद पहुंच रही है और आज यह सिर्फ सरकार की नहीं देश की संकल्प यात्रा बन चुकी है। यह संकल्प यात्रा कार्यक्रम को करने का शक्तिशाली आह्वान है जिसकी प्रतिध्वनि देशभर में गूंज रही है। बदलाव लाने का आपका प्रयास एक समृद्ध भविष्य का वचन होगा। यात्रा संकल्प के दौरान 33 लाख से अधिक किसान लाभार्थियों का नामांकन किया गया। इस कार्यक्रम में देश भर से विकसित भारत संकल्प यात्रा के हज़ारों लाभार्थी शामिल हुए थे। 87000 से अधिक ड्रोन प्रदर्शन आयोजित किए गए जो कि किसानों की तकनीकी सहायता प्रदान करने के लिए हैं।

इस अवसर पर रूहेलखंड विश्वविद्यालय के समिति कक्ष में प्रोफेसर संजय गर्ग, प्रोफेसर तूलिका सक्सेना, प्रोफेसर आलोक श्रीवास्तव, प्रोफेसर रज्जन कुमार, प्रोफेसर एस के पांडे, प्रोफेसर शोभना सिंह,डॉ अमित सिंह, परीक्षा नियंत्रक संजीव कुमार,वित्त अधिकारी वी के लाल,उप कुलसचिव आनंद कुमार मौर्या उप कुलसचिव सुनीता यादव, हरीश भट्ट,सुधाकर मौर्या आदि उपस्थित रहे।

बरेली से अखिलेश चन्द्र सक्सेना की रिपोर्ट

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... -------------------------
E-Paper