वॉट्सएप पर एडमिन को मिली ये खतरनाक पावर! कोई जबरन नहीं घुस पाएगा ग्रुप में, जानिए नया फीचर

 


नई दिल्ली. वॉट्सएप अपने कई फीचर्स को लॉन्च करने वाला है. पिछले साल के मुताबिक, इस साल कई नए फीचर्स जुड़ने वाले हैं. कुछ सबसे पहले iOS बीटा वर्जन पर आएंगे तो कुछ एंड्रॉइड में अपग्रेड होंगे. अब वॉट्सएप कथित तौर पर एंड्रॉइड और आईओएस पर कुछ बीटा टेस्टर के लिए ग्रुप सेटिंग में एक नया फीचर- ‘एप्रूव न्यू पार्टिसिपेंट्स’ शुरू कर रहा है. Wabetainfo के मुताबिक, इस फीचर से ग्रुप एडमिनिस्ट्रेटर यह मैनेज कर सकेंगे कि उनके ग्रुप में नए मेंबर्स का अप्रूवल कैसे काम करता है.

विशेष रूप से, जब ऑप्शन इनेबल होता है, तो ग्रुप में शामिल होने का प्रयास करने वाला कोई भी व्यक्ति व्यवस्थापक द्वारा अनुमोदन के अधीन होगा. इसके अलावा, रिपोर्ट में कहा गया है कि यह फीचर ग्रुप में शामिल होने वालों पर अधिक नियंत्रण प्रदान कर सकता है- नए प्रतिभागियों को अप्रूव ऑप्शन को टॉगल करके, ग्रुप एडमिन्स अब ग्रुप में शामिल होने पर नए पार्टिसिपेंट को अप्रूव या अनअप्रून करने में सक्षम होंगे, भले ही उन्होंने समूह आमंत्रण लिंक का उपयोग किया हो.

इसके अलावा, यह एडमिन्स को उन लोगों से बड़ी संख्या में प्राप्त होने वाले अनुरोधों को सीमित करने में भी मदद कर सकता है जो उनके समुदाय के एक सबग्रुप में शामिल होना चाहते हैं. रिपोर्ट में कहा गया है कि आने वाले हफ्तों में यह फीचर और भी बीटा टेस्टर्स के लिए रिलीज हो जाएगा.

इस बीच, वॉट्सएप कथित तौर पर एक नया फीचर ‘साइलेंस अननॉन कॉलर्स’ डेवलप कर रहा है, जो यूजर को कॉल लिस्ट और सूचना केंद्र में दिखाते हुए अज्ञात नंबरों से कॉल को म्यूट करने की अनुमति देगा. नया फीचर वर्तमान में एंड्रॉइड के लिए व्हाट्सएप बीटा पर विकास के अधीन है.

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... -------------------------
E-Paper