शादीशुदा महिला ने रचाई दूसरी शादी, फिर पहले पति को बुलाया रिसेप्शन में, उसके बाद जो हुआ…

गोंडा. उत्तर प्रदेश के गोंडा जिले से चौंकाने वाली खबर सामने आई है. नई नवेली दुल्हन ने जो कांड किया, उसे सुनकर लोगों के होश उड़ गए. दूल्हा और उसका पूरा परिवार सदमें में आ गया है और पुलिस थाने के चक्कर काट रहा है. दरअसल, जिले की खरगूपुर पुलिस ने एक लुटेरी दुल्हन को गिरफ्तार किया है. इस दुल्हन का नाम गोमती उर्फ शिवानी है. यह दुल्हन ससुराली जनों को नशीला पदार्थ खिलाकर फरार हो गई थी. यही नहीं इस खतरनाक दुल्हन ने घरवालों को बेहोश किया और बाकायदा घर में लूटपाट की और फरार हो गई. पूरा मामला जिले के खरगूपुर थाना क्षेत्र के पांडेपुरवा बैदौरा गांव का है, जहां पर लुटा हुआ दूल्हा और पूरा परिवार अपना दर्द बयां कर रहा है.

बृजभूषण पांडेय नाम के एक युवक ने अपने ही इलाके के जोखू उर्फ पवन कुमार से संपर्क किया और उससे कहीं अपनी शादी कराने की पेशकश की. जोखू जहर खुरानी का काम करता था और उसके ऊपर गोंडा और आसपास के जनपदों में लगभग एक दर्जन मुकदमे दर्ज हैं. उसने लखीमपुर खीरी जनपद की रहने वाली अपनी ही गैंग की एक शादीशुदा सदस्या गोमती उर्फ शिवानी को शादी के लिए तैयार किया और बीते 17 दिसंबर को बाकायदा बृजभूषण पांडेय और गोमती उर्फ शिवानी की शादी कराई गई. इसी उपलक्ष्य में 21 दिसंबर को बाकायदा रिसेप्शन का आयोजन भी किया गया.

रिसेप्शन में शिवानी का पति सुनील उर्फ करोड़ी, उसकी ननद गुड़िया उर्फ सोनम, ननदोई छोटू के अलावा कुछ और लोग भी लखीमपुर से आए थे. 21 दिसंबर की तारीख को कार्यक्रम के बाद सभी लोग चले गए और दुल्हन शिवानी वहीं रुक गई. अगले ही दिन 22 दिसंबर की रात को शिवानी ने घर में बने हुए खाने में नशीली दवा मिलाई और पूरे परिवारवालों को खिलाकर बेहोश कर दिया. सबको बेहोश करके शिवानी ने घर में लूटपाट की. घर में रखा नकदी, जेवरात और कपड़े लेकर फरार हो गई.

बृजभूषण पांडेय की शिकायत पर पुलिस ने आनन-फानन में मामले की जांच शुरू की तो जोखू उर्फ पवन पुलिस के हत्थे चढ़ा. जोखू की ही निशानदेही पर गोमती उर्फ शिवानी, गुड़िया उर्फ सोनम और गोमती का पति सुनील उर्फ करोड़ी को पुलिस ने गिरफ्तार किया. पुलिस ने शादी के नाम पर धोखाधड़ी और लूट के मामले का खुलासा करते हुए चारों लोगों को जेल भेज दिया.

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... -------------------------
E-Paper