सचिव, कोयला मंत्रालय, भारत सरकार ने की एनसीएल की समीक्षा

 


सिंगरौली,सचिव, कोयला मंत्रालय, भारत सरकार श्री अमृत लाल मीणा ने वाराणसी में नॉर्दर्न कोलफील्ड्स लिमिटेड (एनसीएल) की समीक्षा बैठक की अध्यक्षता की। उन्होंने उत्पादन, प्रेषण, सीएसआर, परियोजना विस्तार, भूमि अधिग्रहण एवं अन्य विषयों पर एनसीएल की समीक्षा की।
बैठक के दौरान सीएमडी एनसीएल श्री मनीष कुमार, निदेशक (वित्त) श्री रजनीश नारायण, निदेशक (तकनीकी/संचालन) श्री जितेन्द्र मलिक, निदेशक(तकनीकी/परियोजना एवं योजना) श्री एस पी सिंह एवं अन्य वरिष्ठ अधिकारीगण शामिल हुए ।
समीक्षा बैठक के दौरान कोयला सचिव ने कोयला आयात को कम करने के उद्देश्य से उत्पादन एवं प्रेषण लक्ष्यों को पूरा करने व अधिकतम उत्पादन का आह्वान किया। उन्होंने मशीनीकृत कोयला परिवहन पर भी जोर दिया। साथ ही उन्होंने एनसीएल के सीएसआर कार्यों की भी समीक्षा की व वर्तमान कार्यों की सरहाना करते हुए और अधिक प्रभावशाली सामुदायिक विकास परियोजनाओं को अमल में लाने की सलाह दी।
इस दौरान, कोयला मंत्रालय के सचिव ने विभिन्न बुनियादी ढांचा विकास की परियोजनाओं की प्रगति की भी समीक्षा की, जिसमें रेलवे के वरिष्ठ अधिकारियों ने भी भाग लिया।

रवीन्द्र केसरी

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... -------------------------
E-Paper