सपने में दिखाई दें ये चीजें, तो समझ लीजिए आने वाला है आपका बुरा वक्त, पढ़े पूरी खबर

नई दिल्ली. सोते समय हर कोई सपने देखता है। किसी के सपने काफी खुशी देने वाले होते हैं तो किसी के इतने ज्यादा बुरे होते हैं कि वह डर कर जाग जाता है। स्वप्न शास्त्र के अनुसार, हर सपने का संबंध किसी न किसी चीज से अवश्य होता है। वह आने वाले किसी शुभ या फिर अशुभ घटना का संकेत भी हो सकता है। ऐसे में कई बार व्यक्ति ऐसे सपने देख लेता है कि उसका अर्थ जानने के लिए काफी जिज्ञासु नजर आता है। स्वप्न शास्त्र में सपनों के अच्छे और बुरे अर्थों के बारे में विस्तार से बताया गया है। जानिए ऐसे ही ही कुछ सपनों के बारे में जिनका देखने का मतलब है कि आने वाले समय में जिंदगी में काफी संकट आने वाले है।

ऐसे सपने लाते हैं मुश्किलें
अगर कोई व्यक्ति सपने में गुलाब का फूल खिलते या फिर आप खुद गुलाब का फूल खाते नजर हुए नजर आ रहा है, तो सतर्क रहने की जरूरत है। क्योंकि भविष्य में आप किसी गंभीर बीमारी की चपेट में आ सकते हैं।

स्वप्न शास्त्र के अनुसार, अगर सपने में आप खुद को बूढ़ा या फिर बच्चा बनते हुए देखते हैं, तो इसका मतलब जीवन में कई परेशानियां एक साथ आ सकती हैं।

अगर सपने में आप अनाज में मिट्टी मिलाते हुए देख रहे हैं, तो जान लें कि जीवन में संकट आने वाला है। इसलिए हर तरह के संकट के लिए पहले से ही तैयार रहें।

सपने में खुद को कांटेदार पेड़ में सोते हुए देखते हैं, तो व्यक्ति को कई तरह की पारिवारिक समस्याओं का सामना करना पड़ेगा। इसके साथ ही मान-सम्मान पर बुरा प्रभाव पड़ेगा।

अगर सपने में खुद को मांस खाते या बेचते हुए देखता है, तो इसका अर्थ है कि बिजनेस में कोई बड़ा नुकसान होने वाला है।

सपने में खुद को घोड़े से गिरते हुए देखते हैं, तो इसका अर्थ है कि आपको किसी काम में बड़ी हानि होगी। इसलिए किसी भी काम को सोच समझ कर करें।

अगर सपने में खुद को ठहाके मारकर हंसते हुए देख रहे हैं, तो इसका अर्थ है कि किसी बड़े दुख का सामना करना पड़ेगा।

 

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... -------------------------
E-Paper