सपने में पति-पत्नी का नजर आना शुभ या अशुभ, जानें इससे जुड़े संकेतों के बारे में

नई दिल्ली. हर व्यक्ति सोने के दौरान कोई न कोई सपना जरूर देखता है. रात की नींद में आने वाले सपनों के बारे में यह माना जाता है कि ये हमारी मन की स्थिति को दर्शाते हैं। हम दिन भर जो सोचते हैं या फिर हमारे मन में जो चल रहा होता है कई बार सपने में भी हमें वही नजर आ जाता है. सपने से जुड़ी कई बातें और इनकी व्याख्या स्वप्न शास्त्र में की गई है. स्वप्न शास्त्र का मानना है कि जो भी सपना हम देखते हैं उसका कोई न कोई मतलब जरूर होता है.स्वप्न शास्त्र के अनुसार हर सपना आपके जीवन में होने वाले किसी न किसी परिवर्तन का संकेत देता है जो शुभ या अशुभ हो सकता है. कई बार सपने में हम अपने घरवालों या किसी मित्र को भी देखते हैं. आइए जानते हैं कि ऐसे सपने किस बात की ओर इशारा करते हैं.

सपने में अगर कोई पत्नी अपने पति को देखती है या फिर पति सपने में पत्नी को देखता है तो यह एक शुभ संकेत माना जाता है.स्वप्न शास्त्र के अनुसार ऐसा सपना आपके वैवाहिक रिश्ते के मजबूत होने और जीवन में खुशियां आने का संकेत माना जाता है.

अगर सपने में कोई व्यक्ति अपने माता-पिता को देखता है, तो स्वप्न शास्त्र के मुताबिक सपने में माता-पिता को देखना इस बात की तरफ इशारा करता है कि आपको भविष्य में अपने काम में सफलता और सम्मान प्राप्त होने वाला है.

सपने में मित्र का नजर आना एक बेहद शुभ सपना माना जाता है. स्वप्न शास्त्र के अनुसार सपने में किसी दोस्त को देखना इस बात का संकेत है कि काफी उथल-पुथल के बाद आपके जीवन में सुकून के पल आने वाले हैं. इसके अलावा यदि कोई मित्र आपके सपने में आए तो यह इस बात की तरफ इशारा भी करता है कि आपके दोस्त को मदद की जरूरत है.

अगर व्यक्ति सपने में किसी सगे-संबंधी को अपने घर में आता हुआ देखता है, तो स्वप्न शास्त्र के अनुसार यह सपना बताता है कि आपको अपने काम में बेहतर अवसर और नए प्रोजेक्ट मिलने वाले हैं.

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... -------------------------
E-Paper