सपने में ये चीज देखना होता है शुभ संकेत, खुशियों से भर जाती है झोली

नई दिल्ली. दुनिया में शायद ही ऐसा कोई इंसान होगा, जिसको सपने न आते हों. कुछ सपने बेहद सुखद होते हैं तो कुछ बुरे, लेकिन इन दोनों सपनों का अर्थ अलग-अलग हो सकता है. यानी कि हो सकता है कि बुरा सपना आने वाले सुखद भविष्य की तरफ इशारा हो. वहीं, सुखद सपना भावी जिंदगी को लेकर सतर्क कर रहा हो. स्वप्न शास्त्र में सपनों को लेकर विस्तार से जानकारी दी गई है. हर सपने का मतलब समझाया गया है. ऐसे ही कुछ सपनों के बारे में आज जानेंगे.

सपने में खुद को नदी या तालाब में नहाते हुए देखना शुभ संकेत माना जाता है. अगर इस तरह का सपना आए तो समझिए कि जीवन में कुछ अच्छा होने वाला है. जातक को विभिन्न तरह की समस्याओं से निजात मिलने वाली है और जीवन में सकारात्मक प्रभाव पड़ने वाला है.

सपने में अगर किसी महिला को रोते हुए देखा है तो यह बुरे संकेत की तरफ इशारा करता है. इससे जीवन में नकारात्मक प्रभाव पड़ता है. पारिवारिक जीवन में क्लेश का सामना करना पड़ सकता है. इसके साथ ही विभिन्न तरह की मुसीबतों से घिर सकते हैं. धन हानि होने से आर्थिक नुकसान भी हो सकता है.

 

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... -------------------------
E-Paper