सफलता के पर्याय हैं ऋतिक रोशन, लगा 850 करोड़ का दांव

मुंबई: वर्ष 2019 के बाद से फिल्मों से दूर नजर आने वाले अभिनेता ऋतिक रोशन अब एक साथ 4 फिल्मों के जरिये दर्शकों के सामने आने की तैयारी कर रहे हैं। 2019 की एक मात्र 300 करोड़ी एक्शन फिल्म वार देने वाले ऋतिक रोशन ने कई हिट फिल्में दी हैं। बैंग बैंग, जोधा अकबर, सुपर 30, काबिल, धूम-2 और जिंदगी ना मिलेगी दोबारा जैसी फिल्मों के जरिए ऋतिक ने करोड़ों दिलों में अपनी जगह बनाई है। वार के बाद से दर्शक उनको परदे पर देखने को बेताब हैं। इन दिनों निर्माताओं ने ऋतिक रोशन के ऊपर लगभग 850 करोड़ का दांव लगा रखा है। यह राशि उनकी उन 4 फिल्मों के निर्माण की है जो एक-एक करके दर्शकों के सामने आने वाली हैं। आइए डालते हैं एक नजर ऋतिक रोशन की इन फिल्मों पर—

विक्रम वेधा
पहली फिल्म है विक्रम वेधा, जो तमिल एक्शन थ्रिलर फिल्म विक्रम वेधा का हिन्दी रीमेक है। मूल तमिल फिल्म में वेधा का किरदार ख्यातनाम अभिनेता विजय सेतुपति ने अभिनीत किया था, जिसे हिन्दी रीमेक में ऋतिक रोशन निभाने जा रहे हैं। यह पूर्ण रूप से एक खल पात्र है। सैफ अली खान इस फिल्म में विक्रम की भूमिका में नजर आएंगे जिसे मूल फिल्म में आर. माधवन ने अभिनीत किया था। वैसे यह फिल्म पौराणिक कथा विक्रम और बेताल पर आधारित है। कहा जा रहा है कि विक्रम वेधा को 175 करोड़ के भारी भरकम बजट में बनाया गया है, जबकि मूल तमिल फिल्म को सिर्फ 11 करोड़ की लागत में बनाया गया था। तमिल बॉक्स ऑफिस पर इस फिल्म ने 100 करोड़ से ज्यादा का कारोबार करने में सफलता प्राप्त की थी।

फाइटर
विक्रम वेधा के बाद ऋतिक रोशन एक बार फिर से निर्देशक सिद्धार्थ आनन्द के साथ फाइटर में नजर आएंगे। इससे पहले ऋतिक और सिद्धार्थ आनन्द दर्शकों को बैंग बैंग और वार फिल्में दे चुके हैं। फाइटर के जरिये सिद्धार्थ आनन्द बतौर निर्माता बॉलीवुड में अपनी पारी शुरू करने जा रहे हैं। इस फिल्म के लिए सिद्धार्थ आनन्द ने ऋतिक रोशन के साथ दीपिका पादुकोण को चुना है। यह जोड़ी पहली बार सिनेमाई परदे पर अपना करिश्मा जगाएगी। ऋतिक रोशन की यह फिल्म पूरी तरह से एक्शन फिल्म है। इस फिल्म को भारत की पहली एरियल एक्शन फिल्म बताया जा रहा है। सिद्धार्थ आनन्द इस फिल्म को अन्य निर्माताओं के साथ 250 करोड़ के भारी भरकम बजट में बना रहे हैं। बॉक्स ऑफिस पर इस फिल्म को लेकर अभी से चर्चाओं का बाजार गर्म है। कहा जा रहा है कि यह हिन्दी सिनेमा की पहली ऐसी फिल्म होगी जो बॉक्स ऑफिस पर 400 करोड़ का कारोबार करने में सफल होगी।

वार-2
आदित्य चोपड़ा के निर्माण में बनी धूम और वार में नजर आए ऋतिक एक बार फिर से आदित्य चोपड़ा की फिल्म वार-2 में नजर आने की तैयारी में हैं। यह फिल्म साल 2019 में रिलीज हुई वार का सीक्वल है। फिल्म में पहली बार ऋतिक और टाइगर श्रॉफ को देखा गया था। दोनों सितारों के एक्शन दृश्यों ने दर्शकों को बेकरार कर दिया था। कहा जा रहा है कि आदित्य चोपड़ा वार-2 को 200 करोड़ केे बजट में बनाने की तैयारी कर रहे हैं।

कृष-4
पिछले कई सालों से ऋतिक रोशन की सफलतम सीरीज कृष के अगली कड़ी कृष-4 की चर्चा हो रही है। इस फिल्म को ऋतिक रोशन के पिता राकेश रोशन बनाने जा रहे हैं। कुछ वर्ष पूर्व उन्होंने इस फिल्म के प्रदर्शन की तिथि तक घोषित कर दी थी लेकिन परिस्थितियाँ कुछ ऐसी बनी की यह फिल्म अभी तक शुरू ही नहीं हो पाई है। कहा जा रहा है कि इस वर्ष के अन्त तक यह फिल्म शुरू हो सकती है। कृष 4 साल 2003 में आई फिल्म कोई मिल गया का सीक्वल है। इससे पहले फिल्म के दो पार्ट कृष और कृष 3 के नाम से प्रदर्शित हो चुके हैं। प्राप्त समाचारों के अनुसार कृष 4 का ज्यादातर हिस्सा वीएफएक्स के जरिए बनाया जाएगा। फिलहाल इस फिल्म का बजट 250 करोड़ रुपये बताया जा रहा है।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... -------------------------
E-Paper