सहेलियों के मजाक से रो पड़े ‘जीजा जी’, तो गुस्साई दुल्हन ने कर दिया ये ऐलान…

बिहार| बिहार के सारण से शादी टूटने का एक अजीबो-गरीब मामला सामने आया है. कोपा के पतीला निवासी मोतीलाल के बेटे प्रशांत की बारात बड़े ही धूमधाम के साथ आई थी. लड़की वालों ने बारात का जोरदार स्वागत किया. हर तरफ खुशियों का माहौल था और धीरे-धीरे शादी की रस्में हो रही थीं.

जयमाला की रस्म के बाद दुल्हन और उसकी सहेलियों को लगा कि दूल्हा मंदबुद्धी है. इस बीच जैसे-जैसे शादी की रस्में होती जा रही थीं, सहेलियों का दूल्हे पर शक और गहरा होता जा रहा था. शक को पुख्ता करने के लिए दुल्हन की सहेलियों ने दूल्हे से सवाल करने शुरू किए.

इस पर दूल्हा प्रशांत घबरा गया और मंडप में सबके सामने रोने लगा. दूल्हे को इस तरह रोता देख दुल्हन गुस्से से आग बबूला हो गई. इसके बाद उसने शादी करने से इनकार कर दिया. दुल्हन ने साफ कह दिया कि दूल्हा मानसिक रूप से ठीक नहीं है. इसलिए वह किसी भी हाल में उससे शादी नहीं करेगी.

लड़की के इस एलान के बाद हंसी-खुशी वाला माहौल पूरी तरह बदल गया. लड़की और लड़के वालों के बीच तीखी बहस होने लगी और पूरा माहौल तनावपूर्ण हो गया. लड़की के इस फैसले की खबर पूरे गांव में आग की तरह फैली. फिर बड़ी संख्या में ग्रामीण मौके पर इकट्ठा होने लगे.

इस दौरान दुल्हन को गांव के बड़े बुजुर्गों ने समझाया पर वह नहीं मानी और उसने शादी तोड़ दी. इसके बाद लड़की के पिता ने दहेज में दिया सामान लौटाने के लिए कहा और बात बिगड़ गई.

गांव के बुद्धिजीवियों और स्थानीय जनप्रतिनिधियों ने बीच-बचाव कर माहौल को शांत कराया. बारात बिना दुल्हन के वापस लौट गई. गांव में लड़की के इस फैसले को लेकर तरह-तरह की बातें हो रही हैं. कोई इस फैसले को सही ठहरा रहा है, तो कोई इसे जल्दबाजी में लिया गया फैसला बता रहा है.

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... -------------------------
E-Paper