सीतारमण कोच्चि में करेंगी आईटी विभाग के आयकर भवन का उद्घाटन

कोच्चि: केंद्रीय वित्त एवं कॉरपोरेट मामलों की मंत्री निर्मला सीतारमण शुक्रवार को यहां एक निजी होटल में आयकर विभाग के नवनिर्मित आयकर भवन का उद्घाटन करेंगी। आयकर भवन का निर्माण लगभग 64 करोड़ रुपये की लागत से किया गया है और इसका निर्मित क्षेत्र 8227 वर्ग मीटर और कारपेट क्षेत्र 4469 वर्ग मीटर है।उद्घाटन समारोह का आयोजन आज शाम चार बजे यहां गोकुलम पार्क होटल एंड कन्वेंशन सेंटर में होगा।

समारोह में केन्द्रीय प्रत्यक्ष कर बोर्ड (सीबीडीटी) के अध्यक्ष नितिन गुप्ता, सीबीडीटी के सदस्य संजय कुमार वर्मा, और केरल के प्रधान मुख्य आयकर आयुक्त सुनील माथुर उपस्थित रहेंगे।इस दौरान केंद्रीय वित्त मंत्री मलयालम में टीडीएस के प्रावधानों का एक संग्रह “टैक्स डिडक्टर्स गाइड 2023” भी जारी करेंगी, जो कर कटौतीकर्ताओं को टीडीएस प्रावधानों को अधिक आसानी से समझने और उनका बेहतर अनुपालन सुनिश्चित करने में मदद करेगा।यहां जारी एक विज्ञप्ति के मुताबिक वह सरकारी स्कूलों में छात्रों को वैज्ञानिक सोच विकसित करने के लिए प्रोत्साहित करने के लिए चंद्रयान के मॉडल भी वितरित करेंगी।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... -------------------------
E-Paper