सीमा हैदर और अंजू केस में ही उलझे रहे लोग, यूपी का छोरा साउथ कोरिया से लेकर आ गया बहू

सीमा हैदर और पाकिस्तान गई अंजू के किस्से इन दिनों हर जुबां पर हैं। टीवी से लेकर सोशल मीडिया तक इन दिनों के इंटरव्यू और लोगों की बयानबाजी से भरा पड़ा है। सीमा हैदर और अंजू के चर्चे अभी खत्म भी नहीं हो पाए थे कि यूपी के छोरे ने अलग की कांड कर डाला। शाहजहांपुर का रहना वाला ये लड़का साउथ कोरिया से बहू लेकर आ गया। लोगों को जब इसकी जानकारी तो सभी हक्के-बक्के रह गए। इस शख्स का नाम है सुखजीत सिंह। सुखजीत शाहजहांपुर जिले के पुवायां का रहने वाला है।

सुखजीत सिंह 6 साल पहले साउथ कोरिया के बुसान शहर में नौकरी करने गए थे। यहां वह एक कॉफी रेस्टोरेंट में नौकरी करते थे। उस दिनों के बाद उसी रेस्टोरेंट में 23 साल किम बोह नी भी बिलिंग काउंटर पर नौकरी करने आई थी। दोनों के बीच में प्यार हो गया। साउथ कोरिया की किम बोह नी सुखजीत से बेइंतेहा प्यार करने लगी। इसी बीच सुखजीत सिंह 6 महीने के लिए हिंदुस्तान अपने घर पर आया हुआ था। जब अपनी प्रेमी की दूरी सहन नहीं कर पाई तो वह साउथ कोरिया से दिल्ली आ गई और वहां से अपने एक दिल्ली के दोस्त के साथ शाहजहांपुर सुखजीत के घर पहुंच गई। किम बोह नी को अपने घर देखकर सुखजीत सिंह का भी खुशी का ठिकाना न रहा। 2 दिन पहले सुखजीत सिंह ने अपनी कोरियन दोस्त से सिख रिति रिवाज से गुरुद्वारे में धूमधाम से शादी की। अब किम बोह नी सुखजीत सिंह के फार्म हाउस पर रह रही है, जहां उन्हें देसी कच्ची सड़कें, धान की खेती और यहां के लोग खूब भा रहे हैं। कोरियन बहू अब यह बेहद खुश है। सुखजीत सिंह का कहना है कि अब वह अपनी कोरियन पत्नी के साथ साउथ कोरिया में ही हमेशा के लिए बसना चाहते हैं।

किम बोह नी टूरिस्ट वीजा पर भारत आई है। एक महीने के बाद वह साउथ कोरिया वापस लौट जाएंगी, जबकि सुखजीत सिंह भी 3 महीने बाद साउथ कोरिया पहुंच जाएंगे। परिवार के लोग साउथ कोरियन बहू को पाकर बहुत खुश हैं। सुरजीत सिंह की मां का कहना है कि वह चाहती हैं कि उनकी बहू भारत में रहे, लेकिन उनके लिए उनके बेटे सुखजीत की खुशी से बढ़कर कुछ भी नहीं है। किम बोह नी की शक्ल सूरत यहां के आम लोगों से बिल्कुल अलग है। यहां सुखजीत सिंह की साउथ कोरियन बहू को देखने के लिए भी दूर-दूर से लोग आ रहे हैं। साउथ कोरिया बहू को भारतीय रीति रिवाज बेहद अनूठे लग रहे हैं। वह आई लव सुखजीत के साथ-साथ आई लव इंडिया भी कह रही हैं।

साउथ कोरिया किम बोह नी अब शाहजहांपुर के रहने वाले सुखजीत सिंह की पत्नी बन चुकी हैं। किम बोह नी को न तो हिन्दी और न ही अंग्रेजी भाषा आती है, लेकिन उसने सुखजीत ही नहीं उसके पूरे परिवार का दिल जीत लिया है। अभी दो दिन पहले ही शाहजहांपुर जिले के पुवायां के गुरुद्वारे में किम और सुखजीत का विवाह हुआ है। किम अभी एक माह ससुराल में रहेगी, फिर वह दक्षिण कोरिया चली जाएगी।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... -------------------------
E-Paper