सूर्य ग्रहण पर बन रहा खतरनाक ‘चतुर्ग्रही योग’, इन 3 राशि वालों पर आएगा संकट!

वैदिक ज्योतिष के अनुसार 25 अक्टूबर को सूर्य ग्रहण लगने जा रहा है. साल का दूसरा और आखिरी सूर्य ग्रहण तुला राशि में लगेगा. चूंकि तुला राशि में सूर्य नीच के माने जाते हैं इसलिए वे अशुभ फल देते हैं. इस बार सूर्य ग्रहण के समय सूर्य के साथ चंद्रमा, शुक्र और केतु भी तुला में रहेंगे, जिससे तुला राशि में चतुर्ग्रही योग बनने जा रहा है. साथ ही इन ग्रहों पर राहु की सीधी नजर रहेगी और शनि भी इनको देखेंगे. इस कारण इस योग का बुरा असर ज्‍यादातर राशियों पर पड़ेगा लेकिन 3 राशि वालों के लिए यह समय विशेष तौर पर संकट कारक हो सकता है.

मिथुन राशि: सूर्य ग्रहण के कारण बन रहा चतुर्ग्रही योग मिथुन राशि वालों के लिए अच्‍छा नहीं रहेगा. उनके खर्च बढ़ेंगे. पारिवारिक जीवन में उतार चढ़ाव आ सकते हैं. जीवनसाथी को समस्‍या हो सकती है. पति-पत्‍नी के बीच मनमुटाव हो सकता है. नौकरी, व्‍यापार में नुकसान हो सकता है. इस समय निवेश बिल्‍कुल न करें.

तुला राशि: चूंकि तुला राशि में ही सूर्य ग्रहण लग रहा है और इसी राशि में चतुर्ग्रही योग बन रहा है इसलिए इन जातकों को बहुत संभलकर रखने की जरूरत है. दुर्घटना हो सकती है. चोट लग सकती है. तनाव हो सकता है. आत्मविश्वास में कमी आएगी. किसी से कहासुनी हो सकती है. कामकाज को लेकर अलर्ट रहें.

मकर राशि: सूर्य ग्रहण मकर राशि वालों के लिए भी अच्‍छा नहीं रहेगा. उन्‍हें सेहत का बहुत ख्‍याल रखना होगा. नौकरी और व्‍यापार में संभलकर काम करना होगा, वरना नुकसान हो सकता है. निवेश न करें. नौकरी में बदलाव न करें. कह सकते हैं कि अहम निर्णय लेने के लिए यह समय बिल्‍कुल ठीक नहीं है.

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... -------------------------
E-Paper