सोनभद्र के कांग्रेस जनों ने कलेक्ट्रेट पर प्रदर्शन कर डीएम को सौंपा 5 सूत्रीय किसानों से संबंधित माँगों वाला ज्ञापन

सोनभद्र। जिला कांग्रेस कमेटी के जिलाध्यक्ष रामराज सिंह गोंड़ के नेतृत्व में शुक्रवार को कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने कलेक्ट्रेट पहुंच कर जनपद को सूखाग्रस्त घोषित करने सहित, मुख्यमंत्री को संबोधित 5 सूत्रीय ज्ञापन जिलाधिकारी को सौंपा। “किसानों के सम्मान में कांग्रेस मैदान में” के जज़्बे के साथ जनपद को तत्काल सूखा ग्रस्त घोषित करो का नारा लगाते हुए प्रदर्शन किया और जिलाधिकारी कक्ष में पहुंच डीएम को ज्ञापन का मजमून पढ़कर सुनाया मुख्यतः जिले को तत्काल सूखाग्रस्त घोषित कराने की मांग करते हुए ज्ञापन सौंपा।
कांग्रेस जिला अध्यक्ष ने पत्रकारों से बात करते हुए कहा कि किसानों की चिंता पार्टी सदियों से करती आ रही है आज जब पूरे जनपद में बरसात न होने से हाहाकार मचा है तो हम कांग्रेस जनों ने किसानों की दुर्दशा को देखते हुए मुख्यमंत्री को संबोधित ज्ञापन डीएम को सौंपा है। शहर कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष राजीव त्रिपाठी ने कहा कि बहुत कम बारिश के साथ जुलाई माह बीतने वाला है,यहां पिछले वर्ष भी सूखे के हालात थे इस वर्ष पूरे जनपद में किसानों के सामने वर्षा ना होना एक चुनौती ही नहीं बल्कि जीवन जीने की विकराल समस्या के रूप धारण किए हुए है । ऐसे में हम उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री से जनपद को तत्काल सूखाग्रस्त घोषित करने की मांग के साथ 5 सूत्रीय ज्ञापन जिलाधिकारी के माध्यम से प्रेषित किए हैं।
उन्होंने बताया कि हम कांग्रेस जनों ने मांग किया है कि पूरे जनपद को सूखाग्रस्त घोषित करने के साथ-साथ किसानों से होने वाली वसूली को तत्काल प्रभाव से रोका जाए, किसानों के बकाया बिजली बिल को माफ किया जाए, समस्त किसानों को क्षति पूर्ति के रूप में आर्थिक सहायता दी जाए और जनपद के पोखरों तालाबों एवं बांधों में उचित माध्यम से पानी भंडारण की समुचित व्यवस्था की जाए। ज्ञापन सौंपते समय पूर्व जिलाध्यक्ष रमेश देव पांडेय ने जिलाधिकारी से जिले के किसानों की बैठक बुलाने की अपील की और बताया कि पहले किसानों की बैठक जिलाधिकारी द्वारा बुलाई जाती थी जिससे जिले के किसानों की समस्या से आला अधिकारी अवगत हुआ करते थे।
ज्ञापन सौंपने वालों में जिला अध्यक्ष रामराज सिंह गोंड़, शहर अध्यक्ष राजीव त्रिपाठी,यूथ कांग्रेस के जिलाध्यक्ष अमित चतुर्वेदी, पीसीसी सदस्य जितेंद्र पासवान, वरिष्ठ कांग्रेस नेता राजेश द्विवेदी, जिला कांग्रेस कमेटी के पूर्व अध्यक्ष रमेश देव पांडेय, पीसीसी सदस्य आशुतोष कुमार दुबे, जिला कांग्रेस कमेटी के महासचिव बृजेश तिवारी, कांग्रेसी नेता विजय शंकर तिवारी, रावर्टसगंज सदर ब्लॉक के अध्यक्ष अमरेश देव पांडेय, कर्मा ब्लॉक अध्यक्ष बंशीधर देव पांडेय, राजेंद्र पटेल, शहर कांग्रेस कमेटी के उपाध्यक्ष प्रदीप कुमार चौबे, सेवादल के मृदुल मिश्रा, घोरावल ब्लाक अध्यक्ष लल्लूराम पांडेय, उपाध्यक्ष राम रूप शुक्ला, सदर ब्लॉक के विजय शंकर पांडेय, बुल्लू कोल सहित दर्जनों कांग्रेसी नेता मौजूद रहे l

रवीन्द्र केसरी सोनभद्र

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... -------------------------
E-Paper