सोनभद्र के युवा कांग्रेसी नेता राघवेंद्र नारायण बने एमपी विधानसभा चुनाव में पार्टी के पर्यवेक्षक

सोनभद्र/दिल्ली, कांग्रेस पार्टी ने एमपी विधानसभा चुनाव के लिए शुक्रवार, 3 नवम्बर को पर्यवेक्षकों की नियुक्ति कर दी। जिसमें
कांग्रेस के वरिष्ठ नेता युवा राघवेंद्र नारायण को पर्यवेक्षक नियुक्त किया गया है। पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव और सांसद रणदीप सिंह सुरजेवाला की ओर से जारी पत्र के अनुसार, राघवेंद्र नारायण को पर्यवेक्षक नियुक्त करने के प्रस्ताव को स्वीकृति दी गई है ।
उत्तर प्रदेश की सीमा से सटे मध्य प्रदेश के रीवान्चल में पार्टी प्रत्याशियों के जीत की जिम्मेदारी देते हुए कांग्रेस के युवा चेहरे राघवेंद्र नारायण के ऊपर भरोसा जताया हैं। सुरजेवाला ने उन्हें रीवा और सेमरिया विधानसभाओं के जीत का जिम्मा सौपते हुए एआईसीसी की ओर से पर्यवेक्षक नियुक्त किया है।राघवेंद्र नारायण सोनभद्र के निवासी और उत्तर प्रदेश के जुझारू युवा चेहरों में से एक हैं। मुश्किल हालात में भी चट्टान की तरह पार्टी के साथ मजबूती से खड़े रहने वाले राघवेंद्र नारायण एनएसयूआई के प्रदेश अध्यक्ष, राष्ट्रीय सचिव सहित तमाम महत्वपूर्ण पदों पर रहे हैं, उन्हें एक जमीनी नेता व जबर्दस्त संगठन कर्ता माना जाता है ।
प्रदेश के छात्र संघ चुनाओं में जीत व कैंपसों की राजनीति के कारण युवाओं में उनकी पकड़ मानी जाती है। इन पांच राज्यों के विधानसभा चुनाव को अगले वर्ष होने वाले लोकसभा चुनाव से पहले सेमीफाइनल माना जा रहा है। सियासी विश्लेषकों का मानना है कि कांग्रेस को फिर से सत्तासीन करने में इन पर्यवेक्षकों की भी अहम भूमिका रहेगी।

रवीन्द्र केसरी सोनभद्र

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... -------------------------
E-Paper