सोनभद्र में सम्पूर्ण समाधान दिवस पर शिकायतकर्ताओं की शिकायतों का निस्तारण गुणवत्तापूर्ण व समयबद्ध तरीके से सुनिश्चित करने के निर्देश

सोनभद्र,शासन की मन्शा के अनुरूप जिले की चारों तहसीलों में ‘‘सम्पूर्ण समाधान दिवस ‘‘ का आयोजन सितम्बर महीने के पहले शनिवार को किया गया। मुख्य सम्पूर्ण समाधान दिवस दुद्धी में अपर जिलाधिकारी(वि0/रा0) श्री सहदेव कुमार मिश्रा ने शिकायतकर्ताओं की शिकायतों का निस्तारण गुणवत्तापूर्ण व समयबद्ध तरीके से कराने के साथ ही, क्षेत्रों में भी टीम भेजकर प्रकरणों का निस्तारण कराया गया, इस मौके पर सम्बन्धित को निर्देशित भी किया गया कि इसमें किसी प्रकार की शिथिलता व लापरवाही न बरती जाये। सम्पूर्ण समाधान दिवस में अपर जिलाधिकारी(वि0/रा0) श्री सहदेव कुमार मिश्र व उप जिलाधिकारी दुद्धी श्री सुरेश राय, तहसीलदार दुुद्धी व अन्य अधिकारियों आदि ने 42 शिकायतें सुनते हुए, मौके पर ही 12 मामलें निस्तारित किये गये, बाकी 30 प्रकरणों को समयबद्ध तरीके से निस्तारित करने की कार्यवाही अमल में लायी जा रही है। इस मौके पर तहसीलदार दुद्धी, सी0ओ0 दुद्धी व पिपरी सहित अन्य अधिकारीगण उपस्थित रहें।
सम्पूर्ण समाधान दिवस राबर्ट्सगंज का आयोजन अपर जिलाधिकारी(नमांमि गंगे) श्री आशुतोष दूबे की अध्यक्षता में सम्पन्न हुआ, इस मौके पर तहसील में आये शिकायतकर्ताओं की शिकायतों का निस्तारण किया गया, इस दौरान सम्बन्धित अधिकारियों को निर्देशित किया गया कि प्रकरणों का निस्तारण समय से कराया जाये और सम्बन्धित को निर्देशित भी किया गया कि इसमें किसी प्रकार की शिथिलता व लापरवाही न बरती जाये, अवशेष मामलों को गुणवत्तापूर्ण व समयबद्ध तरीके से निस्तारण के लिए अधिकारियों को निर्देशित किया गया। इस मौके पर अपर जिलाधिकारी (नमांमि गंगे) व अपर पुलिस अधीक्षक श्री कालू सिंह, अपर पुलिस अधीक्षक श्री त्रिभुवन नाथ त्रिपाठी व तहसीलदार राबर्ट्सगंज आदि ने 92 शिकायतें सुनते हुए ,मौके पर ही 10 मामलें निस्तारित किये गये और 04 टीमों को क्षेत्र में भेजकर 04 प्रकरणों को निस्तारित किये गये। इस प्रकार तहसील दिवस राबर्ट्सगंज में कुल 14 मामले निस्तारित हुए, बाकी 78 प्रार्थना पत्रों का समयबद्ध और गुणवत्ता पूर्ण निस्तारण के लिए निर्देश सम्बन्धित को दिए गए।
सम्पूर्ण समाधान दिवस घोरावल का आयोजन उप जिलाधिकारी घोरावल श्री राजेश सिंह की अध्यक्षता में सम्पन्न हुआ, इस मौके पर तहसील में आये शिकायतकर्ताओं की शिकायतों का निस्तारण किया गया, इस दौरान क्षेत्रों में भी टीम भेजकर प्रकरणों का निस्तारण कराया गया और सम्बन्धित को निर्देशित भी किया गया कि इसमें किसी प्रकार की शिथिलता न बरती जाये। इस मौके पर उप जिलाधिकारी घोरावल व तहसीलदार घोरावल, खण्ड विकास अधिकारी घोरावल आदि ने 47 शिकायतें सुनते हुए ,मौके पर ही 04 मामलें निस्तारित किये गये और 01 के लिए टीम को क्षेत्र में भेजकर प्रकरण को निस्तारित किया गया। इस प्रकार तहसील दिवस घोरावल में कुल 05 मामले निस्तारित हुए,बाकी 42 प्रार्थना पत्रों का समयबद्ध और गुणवत्ता पूर्ण निस्तारण के लिए निर्देश सम्बन्धित को दिए गए।
सम्पूर्ण समाधान दिवस ओबरा का आयोजन उप जिलाधिकारी ओबरा श्री प्रभाकर सिंह की अध्यक्षता में सम्पन्न हुआ, इस मौके पर तहसील में शिकायतकर्ता के माध्यम से प्राप्त प्रार्थना-पत्रों का निस्तारण किया गया, इस दौरान सम्बन्धित अधिकारियों को निर्देेशित किया गया कि प्रकरणों का निस्तारण समय से पूर्ण कराया जाये, और सम्बन्धित को निर्देशित भी किया गया कि इसमें किसी प्रकार की शिथिलता न बरती जाये। अवशेष मामलों को गुणवत्तापूर्ण व समयबद्ध तरीके से निस्तारण के लिए अधिकारियों को निर्देशित किया गया। इस मौके पर अपर जिलाधिाकरी (नमांमि गंगे), अपर पुलिस अधीक्षक व तहसीलदार आदि ने 39 शिकायतों को सुनते हुए ,मौके पर ही 06 मामलें निस्तारित किये गये, बाकी 33 प्रार्थना पत्रों का समयबद्ध और गुणवत्ता पूर्ण निस्तारण के लिए निर्देश सम्बन्धित को दिए गए।

रवीन्द्र केसरी सोनभद्र

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... -------------------------
E-Paper