स्वच्छता पखवाड़े में विधिक सेवा प्राधिकरण का हुआ मेगा शिविर

बरेली, 07 अक्टूबर। उत्तर प्रदेश राज्य विधिक सेवा प्राधिकरण लखनऊ के आदेशानुसार तथा माननीय जनपद न्यायाधीश श्री विनोद कुमार के दिशा निर्देशन में दिनांक 08 अक्टूबर 2023 तक चलने वाले स्वच्छता अभियान कार्यक्रम के तहत जिला विधिक सेवा प्राधिकरण के अपर जिला जज सचिव श्री निर्दोष कुमार के मार्गदर्शन में शहर में लगातार स्वच्छता अभियान कार्यक्रम चलाए जा रहे हैं। जिसमें पैरा लीगल वॉलिंटियर्स द्वारा शहर के अलग-अलग स्थान पर जाकर आम जनता को शहर को स्वच्छ और साफ सुथरा रखने के संदेश दिए जा रहे है।
स्वच्छता अभियान पखवाड़े के तहत प्राथमिक विद्यालय मोहनपुर में जिला विधिक सेवा प्राधिकरण द्वारा एक शिविर का आयोजन किया गया, जिसमें अपर जिला जज सचिव श्री निर्दोष कुमार द्वारा कार्यक्रम में उपस्थित जनता को शहर को साफ सुथरा बनाए रखने और आसपास गंदगी न फैलाने के लिए जागरूक किया।
कार्यक्रम में नायब तहसीलदार सदर सुश्री अनुजा भी उपस्थित रही। नायब तहसीलदार द्वारा आम जनता को समय-समय पर अपने क्षेत्र में साफ सफाई की व्यवस्था को सुचारू रखने के लिए नगर निगम और प्रशासनिक स्तर पर सहयोग बनाने के लिए जागरूक किया।
अपर जिला जज सचिव ने बताया कि कार्यक्रम में आम जनता को शहरी व ग्रामीण स्तर पर स्वच्छता बनाए रखने के लिए जागरूक होना चाहिये। हर स्तर पर कूड़े के निस्तारण के लिए नगर निगम और नगर पालिका को सहयोग देने के लिए आम जनता को परस्पर जागरूक होना चाहिए। अपर जिला जज द्वारा महात्मा गांधी को स्वच्छता अभियान के लिए याद किया गया और बताया गया कि देश को साफ-सुथरा बनाए रखने के लिए महात्मा गांधी ने अपना योगदान दिया था।
जिला विधिक सेवा प्राधिकरण से वरिष्ठ अधिवक्ता और रिसोर्स पर्सन श्री ओमकार सिंह रघुवंशी द्वारा जिला विधिक सेवा प्राधिकरण बरेली द्वारा चलाई जा रही जन उपयोगी योजनाओं की विस्तृत जानकारी दी गई साथ ही सरकार द्वारा पॉलिथीन के प्रयोग पर लगाए गए प्रतिबंध के लिए आम जनता से पॉलिथीन का प्रयोग न करने की अपील की गई।
कार्यक्रम का संचालन जिला विधिक सेवा प्राधिकरण की पैरा लीगल वॉलिंटियर्स श्रीमती सपना द्विवेदी द्वारा किया गया। कार्यक्रम में श्रीमती सपना द्विवेदी द्वारा आम जनता को महिला अपराधों से जुड़े अनेक कानून की विस्तृत जानकारी दी गई। साथ ही महिला सशक्तिकरण और उत्तर प्रदेश राज्य विधिक सेवा प्राधिकरण द्वारा चलाई जा रही निशुल्क विधिक अधिवक्ता योजना की भी विस्तृत जानकारी दी गई।
कार्यक्रम में पैगाम इमाम हुसैन सामाजिक संस्था के हकीम आहिद हुसैन, अध्यक्ष डॉ. अखतर आफाक खान, ग्राम प्रधान जाकिर हुसैन, ताहिर अली, जिला विधिक सेवा प्राधिकरण के पैरा लीगल वालंटियर सत्यपाल सिंह, शुभम राय के साथ राजस्व निरीक्षक ओंकार सिंह, लेखपाल मोहम्मद बिलाल और प्राथमिक विद्यालय के प्रधानाचार्य उपस्थित रहे।
बरेली से अखिलेश चन्द्र सक्सेना की रिपोर्ट

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... -------------------------
E-Paper