टेक्नोलॉजीबिजनेस

16 जीबी रैम के साथ लॉंच हुआ नोकिया का सस्ता स्मार्टफोन, कीमत जान रह जाएंगे दंग

नई दिल्ली। स्मार्टफोन मैन्युफैक्चरिंग कंपनी नोकिया ने अपने लेटेस्ट बजट सेगमेंट G42 स्मार्टफोन को लॉन्च कर दिया है. यह एक 5G स्मार्टफोन है और कंपनी ने इसे केवल एक ही वैरिएंट में लॉन्च किया है. इस स्मार्टफोन में आपको 16GB रैम के साथ 256GB इंटरनल स्टोरेज का सपोर्ट देखने को मिल जाता है. यह स्मार्टफोन मुख्य तौर पर उन बायर्स को टारगेट करता है जो ज्यादा पैसे खर्च किये बिना अपने लिए एक अच्छा स्मार्टफोन खरीदने की सोच रहे हैं. तो चलिए इस स्मार्टफोन से जुड़ी सभी बातों को डिटेल से जान लेते हैं.

लंबे इंतजार के बाद आखिरकार Nokia ने अपने 16GB रैम वाले G42 स्मार्टफोन को लॉन्च कर ही दिया है. इस स्मार्टफोन की फर्स्ट सेल भी शुरू हो चुकी है. बता दें आप अगर Nokia के इस बजट सेगमेंट स्मार्टफोन को खरीदना चाहते हैं तो यह Nokia.com के अलावा कई ऑनलाइन शॉपिंग प्लैटफॉर्म्स और रिटेल स्टोर्स से भी खरीद सकते हैं. इस स्मार्टफोन की खरीददारी करने पर कंपनी कई तरह के ऑफर्स भी दे रही है.

अगर आप इस स्मार्टफोन को खरीदने की सोच रहे हैं तो पहले इसके स्पेक शीट पर एक नजर जरूर डाल लें. कंपनी ने इस स्मार्टफोन में एक बड़ा 6.56 इंच का एचडी+ डिस्प्ले दिया है. इस डिस्प्ले की प्रोटेक्शन के लिए कंपनी ने कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास 3 का इस्तेमाल किया है. मीडिया रिपोर्ट्स की अगर माने तो कंपनी ने इसे बनाने के लिए 65 प्रतिशत तक रीसाइकल्ड प्लास्टिक का इस्तेमाल किया है.

पावरफुल परफॉरमेंस के लिए कंपनी ने इस स्मार्टफोन में Snapdragon 480+ चिपसेट का इस्तेमाल किया है. यह एक 5G चिपसेट है और आपके रोजमर्रा के सभी टास्क आसानी से हैंडल कर सकता है. इस स्मार्टफोन में आपको सिंगल 16GB रैम और 256GB इंटरनल स्टोरेज का सपोर्ट देखने को मिल जाता है. यह स्मार्टफोन आउट ऑफ दी बॉक्स एंड्रॉयड 13 के साथ आता है और कंपनी ने इसमें 2 OS अपडेट देने की बात भी कही है.

नोकिया के इस स्मार्टफोन में आपको ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप देखने को मिल जाता है. इसका प्राइमरी कैमरा 50 मेगापिक्सल का है जबकि, सेल्फी और वीडियो कॉलिंग के लिए इसके फ्रंट में 8 मेगापिक्सल का शूटर दिया गया है. यह स्मार्टफोन 5000mAh की बैटरी के साथ आता है और यह 25W फास्ट चार्जिंग को भी सपोर्ट करता है.

अगर आप इस स्मार्टफोन को खरीदने की योजना बना रहे हैं तो बता दें कंपनी ने इसकी कीमत 16,999 रुपये रखी है. आप इसे Nokia.com के अलावा कई ऑनलाइन शॉपिंग प्लैटफॉर्म्स और रिटेल स्टोर्स से भी खरीद सकते हैं. वहीं, ऑफर्स की बात करें तो इस स्मार्टफोन को खरीदने पर कंपनी अपने ग्राहकों को 999 रुपये का ब्लूटूथ हेडफोन भी बिलकुल फ्री में दे रही है. इसके लिए आपको किसी भी तरह का कोई पेमेंट नहीं करना होगा.

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... -------------------------
E-Paper