2023 में बदलेगी पृथ्वी की चाल! बाबा वेंगा की अगले साल के लिए की गई भविष्यवाणी से सहमे लोग

नई दिल्ली। बाबा वेंगा की साल 2023-46 तक की भविष्यवाणियों ने किया हैरान कर दिया है. बाबा वेंगा जिन्हे दुनिया में उनकी भविष्यवाणी के लिए जाना जाता है. साल 2022 के लिए जो भी भविष्यवाणी बाबा वेंगा ने की वह सच होती हुई दिखाई दी. उन्होंने साल 2046 तक के भविष्य को सामने रख दिया है. बाबा वेंगा के मुताबिक साल 2022 भारत के लिए खतरनाक हो सकता है.उन्होंने ऑस्ट्रेलिया और कई एशियाई देशों में तीव्र बाढ़ और कई देशों में सूखे के कारण पानी की कमी की भविष्यवाणी की थी, जो सच भी हुई. तस्वीरों के माध्यम से समझते है कि क्या है अगली भविष्यवाणी.

बुल्गारिया में जन्मी बाबा वेंगा की कई भविष्यवाणियां अभी तक सच हो चुकी है और यही वजह है कि अक्सर दुनियाभर में इनकी भविष्यवाणियों को अहमियत दी जाती है ऐसे में 2022 से आगे तक की भविष्यवाणियों को भी जानना भी जरुरी है. यूरोप अभी भी जलवायु परिवर्तन के कारण सूखे और तेज गर्मी से बेहाल है. उन्होंने ऑस्ट्रेलिया और कई एशियाई देशों में तीव्र बाढ़ और कई देशों में सूखे के कारण पानी की कमी की भविष्यवाणी की थी.

2022 की भविष्यवाणियों में भारत के लिए भी एक खतरनाक भविष्यवाणी हुई है. उन्होंने अपनी भविष्यवाणी में बताया था कि साल 2022 में दुनियाभर में तापमान में काफी गिरावट दर्ज की जाएगी और टिड्डियों का प्रकोप भी तेजी से बढ़ेगा, जिससे कई देशों में खाद्य संकट गहराएगा, जिसमें भारत भी शामिल होगा.

बाबा वेंगा की भविष्यवाणियां ग्रहों के लिए भी होती है. वेंगा ने दुनिया में कब क्या होगा इसकी सटीक भविष्यवाणी की है. उनकी भविष्यवाणियों के मुताबिक 2023 में पृथ्वी की कक्षा में भारी बदलाव होगा. अब देखना है कि क्या पृथ्वी अपनी कक्षा में आगे बढ़ेगी.

बाबा वेंगा की साल 2028 तक की भविष्यवाणी में पता चला है कि एस्ट्रोनॉट शुक्र ग्रह की यात्रा करने में सफल हो जाएंगे. शुक्र और पृथ्वी दोनों ही आकार में एक से ग्रह हैं, लेकिन शुक्र का तापमान इतना ज्यादा है कि यह यहां जीवन की सारी की सारी संभावनाओं को खत्म कर देता है, ऐसे में यह देखना दिलचस्प होगा कि क्या वाकई में यह भविष्यवाणी सच होगी.

बाबा वेंगा की भविष्यवाणी के मुताबिक साल 2046 में ऑर्गन ट्रांसप्लांट की मदद से लोग 100 से ज्यादा साल तक जीवित रह पाएंगे. हालांकि, जैसे-जैसे साल बढ़ रहे हैं, वैसे-वैसे इंसानो की उम्र कम हो रही है. आज के युग में 60 साल पुराने जमाने के 90 साल को पार करने के बराबर है. वहीं बाबा वेंगा की चिकित्सा के क्षेत्र में ऐसी भविष्यवाणी आई है कि जिसपर यकीन करना मुश्किल है.

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... ------------------------- ------------------------------------------------------ -------------------------------------------------------- ------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------- --------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------   ----------------------------------------------------------- -------------------------------------------------- -----------------------------------------------------------------------------------------
----------- -------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper