Ind Vs Pak Match : पाकिस्तान ने 2 ओवर में बना डाले 26 रन, 5 विकेट से हारी टीम इंडिया

नई दिल्ली: एशिया कप के सुपर-4 मुकाबले में पाकिस्तान ने भारत को 5 विकेट से हरा दिया है. रविवार (4 सितंबर) को हुए इस मैच में भारत ने 181 का स्कोर बनाया था, जवाब में पाकिस्तान ने आखिरी ओवर में जाकर इस लक्ष्य को हासिल कर लिया. यह मैच रोमांच के चरम पर था, जहां आखिर तक किसी विजेता का मालूम पड़ना मुश्किल हो रहा था लेकिन अंत में पाकिस्तान ने बाजी मार ली. एक हफ्ते पहले ही पाकिस्तान को पांच विकेट से हार झेलनी पड़ी थी, लेकिन उसने यहां भारत को भी 5 ही विकेट से हराया और हिसाब बराबर कर लिया.

पाकिस्तान को यह मैच जीतने के लिए आखिरी 2 ओवर में 26 रन चाहिए थे, 19वां ओवर भारत की तरफ से भुवनेश्वर कुमार ने फेंका जो भारी पड़ गया. इस ओवर में भुवनेश्वर कुमार ने 19 रन लुटवा दिए और भारत का यहां से वापसी करना मुश्किल हो गया.

आखिरी ओवर में पाकिस्तान को सात रनों की जरूरत थी, भारत की ओर से अर्शदीप सिंह ने कमान संभाली. लेकिन वह जीत नहीं दिला पाए, यहां एक विकेट भी मिला लेकिन वह भारत के काम नहीं आया.

टीम इंडिया के फास्ट बॉलर अर्शदीप सिंह ने रवि बिश्नोई की बॉल पर आसिफ अली का बेहद आसान कैच टपका दिया था. यह कैच ही भारी पड़ गया, 18वें ओवर की तीसरी बॉल पर आसिफ अली ने जब शॉट मारा तब अर्शदीप के पास बॉल गई और उन्होंने बेहद ही लापरवाही से उसे पकड़ना चाहा, लेकिन वह ही भारी पड़ गया. कैच छूटने के बाद आसिफ अली ने अगले ओवर में छक्का और चौका जड़ा था. अर्शदीप से जब कैच छूटा तब कप्तान रोहित शर्मा का गुस्सा भी देखने लायक था.

भारत द्वारा दिए गए 182 के लक्ष्य का पीछा करने उतरी पाकिस्तानी टीम को शुरुआत में ही झटका लगा. कप्तान बाबर आजम फिर फेल हुए, 14 रन के स्कोर पर रवि बिश्नोई ने बाबर का विकेट लिया. इसके बाद फखर जमान भी 15 रन बनाकर आउट हो गए.

पाकिस्तान की ओर से मोहम्मद रिजवान ने एक बार फिर कमाल किया और उन्होंने शानदार फिफ्टी जमाई. मोहम्मद रिजवान ने एक छोर संभाले रखा, साथ ही तेज़ी से रन भी बनाते गए. यहां उनका साथ मोहम्मद नवाज़ ने दिया, जिन्होंने 20 बॉल में 42 रन बना दिए. नवाज़ और रिज़वान के बीच 41 बॉल में 73 रनों की साझेदारी हुई.

मोहम्मद रिजवान ने इस मैच में 51 बॉल पर 71 रन बनाए, जिसमें 6 चौके और 2 छक्के शामिल रहे. रिज़वान 17वें ओवर में जाकर आउट हुए जहां हार्दिक पंड्या ने उनका विकेट लिया और पाकिस्तान को झटका दिया.

पाकिस्तान ने इस मैच में टॉस जीतकर भारत को पहले बैटिंग के लिए बुलाया. कप्तान रोहित शर्मा और केएल राहुल ने यहां भारत को धमाकेदार शुरुआत दी. दोनों ने पहले ओवर से ही चौके-छक्के की बरसात की. भारत ने यहां पावरप्ले में ही 62 रन बना दिए, जो उसका पाकिस्तान के खिलाफ बेस्ट स्कोर रहा.

हालांकि, रोहित-राहुल 28-28 रन ही बना पाए. लेकिन ये तेज शुरुआत थी, इसके बाद विराट कोहली क्रीज़ पर आए. जिन्होंने एक छोर पकड़े रखा और 44 बॉल में 60 रन बना दिए. विराट कोहली ने यहां बेहतर स्ट्राइक रेट से रन बनाए और फॉर्म में वापसी पर मुहर लगा दी.

इस बार सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पंड्या और ऋषभ पंत फेल साबित हुए. तीनों ने कम अंतर पर ही विकेट गंवा दिए, जिसकी वजह से भारतीय टीम दबाव में आ गई. यहां अंत में दिनेश कार्तिक के ना होने की कमी खली, लेकिन आखिरी दो बॉल पर चौके मिलने से भारत का स्कोर 181 रन पहुंच गया.

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... ------------------------- ------------------------------------------------------ -------------------------------------------------------- ------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------- --------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------   ----------------------------------------------------------- -------------------------------------------------- -----------------------------------------------------------------------------------------
----------- -------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper