इस महिला की किस्मत के क्या कहने! दो-दो बार खुली लॉटरी, इतना पैसा आया कि रिश्तेदारों में बांटा, जाने कैसे?

नई दिल्ली. किस्मत जब साथ देती है तो हर पल इंसान की मौज होती है. ऐसा ही कुछ हुआ अमेरिका में रहने वाली एक महिला के साथ, जिसकी एक साल के अंदर ही दो लॉटरी लग गई. इस महिला ने पिछले साल 25 हजार डॉलर की लॉटरी जीती थे और अब एक बार फिर इस महिला की किस्मत चमकी और दोबारा लॉटरी खुल गई.

बाल्टीमोर की रहने वाली इस महिला ने मैरीलैंड लॉटरी के अधिकारियों को बताया कि उसने 5 पिक को अपनी दिनचर्या में शामिल करने से पहले कई वर्षों तक 3 और 4 पिक ड्रॉइंग खेली.

महिला ने बाल्टीमोर में 21 दिसंबर की शाम की ड्रॉइंग के लिए सेंट स्ट्रेट बेट टिकट खरीदा और $25,000 का पहला पुरस्कार जीत लिया. इससे पहले इस महिला ने अक्टूबर 2022 में $25,000 की लॉटरी जीती थी. इस महिला विजेता ने कहा कि उसका पिछला पुरस्कार एक रिश्तेदार की मदद करने, कुछ बिलों का भुगतान करने और बाकी पैसा बचत खाते डाल दिया. उसने कहा कि नई लॉटरी लगने से उसे फिर से अपनी आर्थिक स्थिति को बेहतर करने में मदद मिलेगी.

इससे पहले अमेरिका के नॉर्थ कैरोलाइना में रहने वाली महिला की किस्मत रातोंरात चमक गई.
“एमीलिया एक दुकान में बिस्किट खरीदने आई थीं, जहां उन्होंने 1600 रुपये का एक स्क्रैच कार्ड खरीदा
और उनके नाम 16 करोड़ रुपयों की लॉटरी लग गई.” एमीलिया ने कहा कि उन्होंने जैसे ही लॉटरी देखी तो उनके पैरों तले जमीन खिसक गई.

बता दें कि देश-विदेश में लॉटरी से कई लोग रातोंरात करोड़पति हो गए. हाल ही में पंजाब के डेराबस्सी में रहने वाले 88 वर्षीय बुजुर्ग ने 5 करोड़ रुपये की लॉटरी जीती है. लॉटरी विजेता महंत द्वारका दास ने कहा कि मैं पिछले 35-40 सालों से लॉटरी खरीद रहा था. अब जीत की रकम को मैं अपने दोनों बेटों और अपने गांव में बांट दूंगा. पंजाब में लोहड़ी मकर संक्रांति बम्पर लॉटरी 2023 के परिणाम 16 जनवरी को घोषित किए गए थे.

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... -------------------------
-----------------------------------------------------------------------------------------------------
-------------------------------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper