उत्तर प्रदेश

एनटीपीसी रिहंद में “मेरी माटी मेरा देश” अभियान के अंतर्गत डॉ. भीमराव अंबेडकर और स्वामी विवेकानंद कि प्रतिमाओं के अनावरण के साथ किया गया “अमृत वाटिका” का उद्घाटन

सोनभद्र,एनटीपीसी रिहंद ने राष्ट्र और पर्यावरण के प्रति अपनी प्रतिबद्धता के तहत “मेरी माटी मेरा देश” अभियान का आयोजन किया। एनटीपीसी रिहंद में श्रद्धा और समर्पण के साथ उक्त कार्यक्रम का आयोजन हुआ जो राष्ट्र के प्रति जिम्मेदारी की भावना को बढ़ावा देने में एक महत्वपूर्ण मील का पत्थर साबित होगा ।
यह आयोजन “मेरी माटी मेरा देश” पहल के अंतर्गत शुरू हुआ, जहां कर्मचारियों और प्रतिभागियों ने अटूट समर्पण और अखंडता के साथ राष्ट्र की रक्षा और सेवा करने की शपथ ली। इस अवसर पर “पंच प्रण प्रतिज्ञा” का आयोजन भी किया गया, जो सत्य, अहिंसा, प्रेम और सेवा के सिद्धांतों को बनाए रखने को बढ़ावा देता है, जो सामाज कल्याण और समाज के उन्नति के प्रति उनकी भक्ति को दर्शाती है।
तत्पश्चात एनटीपीसी रिहंद के वंदन कनन पार्क, प्रेरणा स्थल, में एक ऐतिहासिक कार्यक्रम का आयोजन भी किया गया, जिसमें मुख्य महाप्रबंधक (रिहंद) श्री संजीव कुमार एवं अध्यक्षा वर्तिका महिला मण्डल समिति श्रीमती माया सिंह ने डॉ. भीमराव अंबेडकर और स्वामी विवेकानंद की प्रतिमाओं का अनावरण किया।
इस समारोह के माध्यम से, इन महापुरुषों को श्रद्धांजलि भेंट की गयी, जिन्होंने अपने जीवन में समाज में समानता और आदर्शों को बढ़ावा देने का संकल्प लिया था।
साथ ही पर्यावरण प्रबंधन के प्रति दृढ़ प्रतिबद्धता के अनुरूप, विविध प्रकार के स्वदेशी पौधे लगाकर “अमृत वाटिका” का उद्घाटन किया गया। “अमृत वाटिका” पर्यावरण में सकारात्मक योगदान देने के संकल्प में एक जीवंत प्रमाण साबित होगा।
मुख्य महाप्रबंधक (रिहंद) श्री संजीव कुमार ने इस अद्वितीय समारोह के अवसर पर कहा कि आज का दिन उन महापुरुषों को याद करने का दिन है जिन्होने इस राष्ट्र के विकास में अमूल्य योगदान दिया है। आने वाली पीढ़ियाँ भी उनके आदर्शों पर चलेंगी और समाज में सकारात्मक परिवर्तन को प्रेरणा प्रदान करेंगी और हमारे भविष्य के नेतृत्व को मजबूत करेंगी।
कार्यक्रम में मुख्य रूप से महाप्रबंधकगन, अपर महाप्रबंधकगण, वर्तिका महिला मण्डल की अध्यक्षा एवं अन्य पदाधिकारी महिलाएं, विभिन्न यूनियन व एशोसिएशन के प्रतिनिधिगण आदि उपास्थि रहे ।

रवीन्द्र केसरी सोनभद्र

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... -------------------------
E-Paper